छत्तीसगढ़

बर्तन साफ को लेकर हुआ विवाद, तो छोटी बहन ने लगा ली फांसी

Janta Se Rishta Admin
10 Feb 2022 11:27 AM GMT
बर्तन साफ को लेकर हुआ विवाद, तो छोटी बहन ने लगा ली फांसी
x
छग न्यूज़

कोरबा। शहर के सर्वमंगला चौकी अंतर्गत निवासी मंगल सिंह की चार संतानों में कंचन सबसे छोटी थी. जिसका बर्तन साफ करने जैसी छोटी सी बात पर अपनी बड़ी बहन से झगड़ा हो गया. कंचन इस झगड़े से इतनी आहत हो गई कि उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और पंखे से साड़ी को बांधकर इसका फंदा बनाकर उसपर झूल गई. घर वालों ने जब दरवाजा तोड़कर अंदर का नजारा देखा तब उनके होश उड़ गए.

सर्वमंगला नगर चौकी अंतर्गत शांतिपारा में 13 वर्षीय किशोरी के द्वारा फांसी लगाने की घटना में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. छठी कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद कंचन ने पढ़ाई छोड़ दी थी. उसने अपने घर पर खुदकुशी कर ली है. चार भाई-बहनों में सबसे छोटी कंचन का अपनी बड़ी बहन के साथ बर्तन साफ करने को लेकर विवाद हुआ था. कमरे में जाने के बाद उसने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली. घर के सदस्यों ने इससे पहले उसे आवाज दी. कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर झरोखे से देखा गया. पिता मंगल सिंह मरकाम ने बताया कि बाद में दरवाजा तोड़कर उसके शव को निकाला गया.

मंगल सिंह ने बताया कि अक्सर किसी न किसी कारण से बच्चों के बीच घर में झगड़ा होता रहता था. इस दौरान माता-पिता समझाने का प्रयास करते थे. कंचन को फंदे से उतारने के साथ उसे जिला अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया. मर्ग कायम करने के साथ पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और उसे परिजनों के हवाले कर दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta