छत्तीसगढ़

डॉन के इलाके में दबिश, हाथ लगा गुर्गा

Admin2
12 July 2021 5:54 AM GMT
डॉन के इलाके में दबिश, हाथ लगा गुर्गा
x

पुलिस कर रही खानापूर्ति, दिखावे की कार्रवाई बेखौफ धंधे में मस्त सटोरिये

जसेरि रिपोर्टर

रायपुर। राजधानी के कई इलाकों में सट्टा-जुआ कारोबार निरंतर चले जा रहा है, कई इलाकों में पुलिस एक साथ दबिश दे रही है लेकिन उसके बाद भी रायपुर में सट्टा-जुआ का कारोबार बंद नहीं हो रहा है। शहर के हर इलाके में सट्टा-पट्टी काटने वाले लोग बैठे रहते है, शहर की हर गली में नाबालिगों से सट्टा-पट्टी मंगवाया जाता है। अब सटोरियों ने अपने कारोबार को चलाने के लिए बच्चों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। सूत्रों से खबर आ रही है कि रामकुंड, रामनगर, कालीबाड़ी, नेहरू नगर, टिकरापारा, संतोषी नगर, पुरानी बस्ती, लाखेनगर, खपरा भट्टी, गोगाव जैसे इलाके में अब बच्चों को भी सट्टा-पट्टी काटना सिखाया जा रहा है। रोजाना शहर के डॉन रवि साहू अपने नए गैंग के लोगों के साथ मीटिंग लेकर अपने कारोबार और अपने साथ-साथ बाकी इलाकों के कारोबार को कैसे चलाना है इस बारे में चर्चा करता है पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं है कि शहर के युवाओं को जिस उम्र में उनके हाथ में पेंसिल होनी चाहिए उस उम्र में शहर का डॉन उनके हाथ में सट्टा-पट्टी पकड़ाने की फिराक में है।

नाबालिगों से करा रहे काम

रवि साहू ने अपने कारोबार के लिए नया मास्टर प्लान बना लिया है, अब रवि साहू ने कारोबार को चलाने के लिए नाबालिगों को अपना हथियार बनाने की फिराक में है। शहर के कई इलाकों में रवि साहू और आसिफ की गैंग लगातार पुलिस को चकमा देकर अपना कारोबार चला रहे है। लेकिन उसके बाद भी पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं कर पा रही है। लगातार रायपुर में नशे का काला कारोबार चलता है। लेकिन उसके बाद भी शहर भर में नशेड़ी लोग इधर-उधर घुमते दिख ही जाते है। रायपुर की कई निचली बस्तियों में अब सूखा नशा व्यापार भी तेजी से बढ़ गया है। किसी न किसी तरीके से तस्कर पुलिस के सामने से चकमा देकर निकल रहे है। जबकि पुलिस चप्पे पर लोगों की सुरक्षा में तैनात है। इसके बाद भी नशे का अवैध कारोबार का होना अपने आप में ही कई सवाल खड़ा कर रहा है।

नाबालिगों को झांसे में ले रहा डॉन

कोतवाली पुलिस ने बिते दिन डॉन रवि साहू के इलाके महात्मा गांधी नगर में दबिश दी। लेकिन उसके हाथ सिर्फ गुर्गे आये। पुलिस वहां लाखों के सट्टा-पट्टी की सूचना पर पहुंची थाी लेकिन उसके पहुंचने से पहले ही खबर डॉन तक पहुंच गई और पुलिस हाथ मलते रह गई । रायपुर में अब डी-कंपनी की तर्ज पर अपराधों को अंजाम दिए जा रहे है। गैंग अब बच्चों को अपने झांसे में लेकर कम उम्र में ज्यादा पैसों का लालच देकर काम करवाने के लिया जुट गया है। बड़े कारोबारियों से हफ्ता वसूली और छुटभैय्या नेताओं से प्रोटेक्शन मनी लेकर रवि साहू गैंग खुद को रायपुर शहर में हुकूमत चलाने वाला समझ रहे है। रायपुर शहर को मुंबई की गलियों के जैसा बनाने में तुला हुआ है रवि साहू। रवि साहू अपनी गैंग के भरोसेमंद गुर्गों को वसूली के भेजता है। गोलबाज़ार मेन सब्जी मार्केट में गमछा बांधकर रवि साहू सट्टा लिखवाता है और अपने साथ रवि साहू ने बाउंसर भी रखे है जो पुलिस से उसे बचा सके।

अपराधियों के हौसले बुलंद

रवि साहू के सट्टा कारोबार, तस्करी जैसे कारनामों का जन्म तभी हुआ था। सट्टा कारोबार तो रवि साहू की आड़ में इतना फला फूला कि तब से लेकर आ तक न ही इस पर रोक लग पाई और न ही कभी यह पता चल पाया कि सफेद पौशाक रायपुर में मौजूद होकर शातिर औऱ खाकी वर्दी में चुपके अपना काम कर जाने वाले वह शक्तिशाली लोग कौन है। एक पुलिस अधिकारी ने नाम ना छापने के शर्त पर स्पष्ट रूप से कहा कि ये अपराधी पहले तो पकडे नहीं जायेंगे और अगर किसी कार्रवाई में इनकी गिरफ्तारी हो गई तब भी ये शातिर अपराधियों की गैंग इनका धंधा चलते रहेगी।

ढाबा संचालक गिरफ्तार, छापेमारी के दौरान कब्जे से शराब और बीयर जब्त

महासमुंद जिले से ढाबे में शराब बेचने का मामला सामने आया है। इस आरोप में ढाबा संचालक को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक सरायपाली के ग्राम केंदुढार स्थित एक ढाबा के संचालक को शराब की अवैध बिक्री करते हुए पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी के पास से विभन्न कपंनी की शराब जब्त करते हुए उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। ढाबा में शराब बेचने के आरोप में संचालक चुम्मन साहू को गिरफ्तार किया है। आरोपी का सरायपली से सरसीवा जाने मार्ग ग्राम केंदुढार के पास ढाबा है। सूचना मिलते ही पुलिस ढाबा पहुंची और आरोपी चुम्मन साहू के कब्जे से 12 पौवा अंग्रेजी स्पेशल गोवा और 8 किंगफिशर बीयर बरामद किया।

शराब परिवहन एवं बिक्री करते हुए 2 आरोपी

थाना भखारा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोसमर्रा रोड़ एवं जोरातराई से अलग-अलग स्थानों से अवैध रूप से शराब परिवहन एवं बिक्री करते हुए 2 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। भखारा पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने ग्राम कोसमर्रा तिराहा के पास घेराबंदी की। एक व्यक्ति मोटरसाइकिल की टंकी के ऊपर थैला रखे आते दिखाई दिया, जिसे रुकने का इशारा करने पर अपनी मोटरसाइकिल मोड़कर भागने का प्रयास करने लगा। उसे पीछा कर पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम ओमप्रकाश कंवर उर्फ गब्बर पिता धर्मेंद्र कुमार उम्र 26 वर्ष निवासी कोसमर्रा थाना भखारा बताया। तलाशी लेने पर मोटरसाइकिल में रखे थैला में 33 बोतल देसी मदिरा प्लेन एवं 10 बोतल देसी मदिरा मसाला कुल 43 नग देसी मदिरा जब्त की। आरोपी ओमप्रकाश कंवर के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के कार्यवाही कर गिरफ्तार किया। उसे न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। इसी क्रम में थाना भखारा पुलिस की दूसरी टीम ने ग्राम जोरातराई में दबिश देकर आरोपी यशवंत साहू पिता भाऊ राम उम्र 51 वर्ष साकिन जोरातराई थाना भखारा जिला धमतरी को अवैध रूप से शराब बिक्री करते हुए रंगेहाथ पकड़ा। इसके कब्जे से 23 पौवा देसी मदिरा प्लेन एवं बिक्री रकम जब्त की। आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा के तहत कार्यवाही की गई।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta