छत्तीसगढ़

नए पुलिस कप्तान ने डॉन रवि को पकड़ा, छुटभैय्या नेताओं की नेतागिरी के चलते मामूली धाराओं पर ही हुई कार्रवाई

Sonali
10 Sep 2021 2:39 PM GMT
नए पुलिस कप्तान ने डॉन रवि को पकड़ा, छुटभैय्या नेताओं की नेतागिरी के चलते मामूली धाराओं पर ही हुई कार्रवाई
x

देखें डॉन रवि साहू की तस्वीर

देखे पहली बार डॉन रवि साहू की तस्वीर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। जनता से रिश्ता पिछले 20 महीनों से डॉन रवि साहू के काले कारनामों की खबर और सट्टा-जुआ, नशे का कोरबार और उसके द्वारा पूरे शहर में अपने कारोबार को फैलाने की खबर को सामाजिक सरोकार के अंतर्गत जनता से रिश्ता ने बिना रुके, बिना डरे खबर का प्रकाशन करते रहे। जबकि डॉन रवि के द्वारा तरह-तरह की धमकी और संवाददातों को डराने का काम इसी दरमियान पुराने गुंडे-दादाओं को प्रेस परिसर तक भेजा। जिसे जनता से रिश्ता के सुरक्षा गार्ड की शिकायत पर उक्त गुंडे पर धरा 151 के तहत कार्रवाई की गई थी। हमारे अखबार ने सामाजिक सरोकार के अंतर्गत अपनी नैतिक जिमेदारी समझते हुए रवि डॉन और उसके गुर्गों के खिलाफ लगातार रायपुर शहर को नशीली पदार्थ और जुए-सट्टे में लिप्त करने की खबर को बेबाक और बिंदास तरीके से छापते रहे है। जनता से रिश्ता की मुहीम रंग लाई, नए पुलिस कप्तान के आते ही रवि डॉन के मामले को संज्ञान में लेकर एक बड़े अभियान के तहत शहर भर के सट्टा-जुआ, गांजा का अवैध व्यापर करने वाले असामाजिक तत्वों को पकड़ा गया जिसमें डॉन रवि साहू भी पकड़ा गया। खबर ये भी आ रही है कि शहर के बड़े-बड़े नेता, पार्षद स्तर के छुटभैय्या नेता भी डॉन को छुड़ाने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगाते रहे और कुछ पुलिस अधिकारी मामले को दबाने के लिए हलकी धाराओं में गिरफ्तार करने की बात करते भी नज़र आ रहे थे। लेकिन पुलिस ने अपनी इज़्ज़त का सवाल बनाकर इस मामले को त्वरित कार्रवाई करने के लिए किसी भी छुटभैय्या नेता की सिफारिशों पर ध्यान नहीं दिया और पुराने कप्तान के बदलते ही नए कप्तान ने डॉन रवि साहू को ढूंढ निकाला और क़ानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस महकमे को बाध्य कर दिया। शहर की जनता के कुछ दिनों के लिए राहत भरी खबर है।



खबर का बड़ा असर

जनता से रिश्ता पिछले 20 महीनों से डॉन रवि साहू के खिलाफ खबर प्रमुखता से छापी थी। पुराने कप्तान के बदलते ही नए कप्तान ने डॉन रवि साहू को ढूंढ निकाला है। मगर राजनीतिक पहुंच और छुटभैय्या नेताओं के संरक्षण को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि डॉन रवि साहू को मामूली धाराओं में ही गिरफ्तार किया गया है। नए कप्तान के आते ही डॉन रवि साहू पे पुलिस ने पहली बार शिकंजा कसा और कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। जनता से रिश्ता की खबर का सबसे बड़ा असर देखने को मिला कि नए कप्तान के आते ही उन्होंने जनता से रिश्ता की खबर को संज्ञान में लेते हुए डॉन रवि साहू को गिरफ्तार कर आज 151 के तहत जेल दाखिल कराया है। बीती शाम राजधानी में पुलिस एक्शन मोड़ पर आ गई है और शहरभर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में सट्टेबाजों पर कार्रवाई करते हुए लाखों की सट्टा-पट्टी के साथ 114 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि नए एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन पर पुलिस ने ये कार्रवाई की और एक साथ सट्टेबाजों पर कार्रवाई करते हुए लाखो नकदी के साथ 114 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकांश गिरफ्तार किये गए आरोपियों में कमोबेश नौकर और एजेंट ही पुलिस की गिरफ्त में आये वही इस मामले के मुख्य सरगना और कर्ता-धर्ता लुका-छुपी खेल रहे है। वही रवि साहू की गिरफ्तारी के उपरांत भी उसकी गली एव तमाम अड्डों पर उसके गुर्गों के द्वारा अवैध नशा, सट्टा-जुआ के कारोबार की जारी होने की सूचना आ रही है।




शहर के बड़े खाईवालों के नाम

वही पुलिस ने मुख्य खाईवाल रवि साहू कालीबाड़ी कोतवाली, दिनेश ठाकुर सिविल लाइन, मोसिन अली ईरानी डेरा सिविल लाइन, मो. शब्बीर अशोक नगर गुढ़ियारी, गुलाब मखीजा देवेन्द्र नगर, सैफुल्ला अली सिविल लाइन, जीतू हरपाल खम्हारडीह, दुर्गेश राय मौदहापारा, देव कुमार पुरानी बस्ती, आकाश शर्मा खमतराई, सहित अन्य खाईवाल/सटोरियों के विरुद्ध पृथक से प्रतिबंधात्मक धारा 51 जा.फौ. के तहत कार्यवाही की गई वही जुआ सट्टा खिलाने खेलने वालों के विरुद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।



जनता से रिश्ता की खबर का असर

लोक तंत्र के चौथे स्तंभ होने की वजह से शहर की जनता से रिश्ता मिड-डे समाचार पत्र हर दिन सट्टे-जुए की खबरों में नए-नए सुबूतों को ढूंढ कर अपने अखबार में प्रकाशित करता आया है। जिसका असर देखने को मिला और डॉन रवि साहू की गिरफ्तारी भी हुई। जिसके चलते राजधानी की पुलिस ने कई बार सट्टा-जुआ खिलाने वाले बड़े खाईवालों को भी गिरफ्तार किया है। सबसे पहले शहर की जनता को शहर के भीतर हो रही अपराध की दुनिया के असलियत का चेहरा दिखाया।



शहर भर के सट्टेबाज हुए गिरफ्तार

राजधानी में पुलिस सटोरियों पर कार्यवाही से सटोरी/खाईवाल में भूचाल आ गया हैं। रायपुर में नव पदस्थ एसपी प्रशांत अग्रवाल रायपुर जिले का कमान संभालते ही जुआ-सट्टा पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए रायपुर पुलिस के सभी अधिकारियों को कार्य योजना तैयार कर जुआ/सट्टा पर अधिक से अधिक कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं। जिस पर समस्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्र में मुखबिर लगाकर लगातार पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर जुआ सट्टा खेलने खिलाने वालों के संबंध में सूचना एकत्रित की जा रही हैं। इसी क्रम में आज रायपुर पुलिस द्वारा सट्टा संचालित करने वाले खाईवाल/ सटोरियों के विरुद्ध अलग-अलग थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया गया वही रायपुर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए एक ही दिन में 4क जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए कुल 114 आरोपियों को गिरफ्तार किया वही आरोपियों से 1,64,170 रुपये जब्त किया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it