छत्तीसगढ़

जेल में हुई थी मुलाकात: फिर बनाया लूटपाट की प्लानिंग, आरोपी ने किया खुलासा

Janta Se Rishta Admin
11 May 2022 9:04 AM GMT
जेल में हुई थी मुलाकात: फिर बनाया लूटपाट की प्लानिंग, आरोपी ने किया खुलासा
x

रायगढ़ सारंगढ़: थाना सरिया अन्तर्गत सात अप्रैल को दोपहर ओडिशा जाने के मार्ग में कोतराडिपा नाला के पास फायनेंस कम्पनी के दो कर्मचारियों से 52,000 रुपये और मोबाइल की लूट हुई थी। वारदात में तीन आरोपित शामिल थे। एक आरोपित 21 अप्रैल को बिलासपुर पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लूट करते वक्त पकड़ा। पुलिस ने आरोपित मोहम्मद रमजान खान उर्फ़ बबलू पिता मोहम्मद दुल्ला खान ( 51 ) निवासी रजियामपुर राजगांगपुर (ओडिशा) को पकड़ा था उसने पूछताछ में अपने दो अन्य साथियों के साथ घटना को अंजाम देना कबूल किया। साथ ही अपने साथी रमजान अली उर्फ बल्ला खान निवासी चिल्हाटी बिलासपुर एवं ग्राम तुलसी थाना पामगढ़ जिला-जांजगीर चाम्पा के साथ रायगढ़ जिले सरिया थानाक्षेत्र में लूट करना कबूल किया ।

बिलासपुर पुलिस से मिली जानकारी पर थाना प्रभारी सरिया उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन पर थाना सरिया के अप.क्र. 75/2022 धारा 392 IPC में आरोपी रमजान खान उर्फ़ बबलू की गिरफ्तारी के लिये न्यायालय में आवेदन लगाया गया। न्यायालय द्वारा आरोपित रमजान खान उर्फ़ बबलू का प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया। इसके बाद सरिया पुलिस ने बिलासपुर केंद्रीय जेल से आरोपित को अपने संरक्षण में लेकर रायगढ़ कोर्ट में पेश किया। यहां से आरोपित को एक दिवस का पुलिस रिमांड दिया गया । आरोपित रमजान खान उर्फ़ बबलू ने सरिया पुलिस को पूछताछ में बताया कि पहले भी लूटपाट के वारदात में जेल जा चुका है । सेन्ट्रल जेल में इसे बल्ला खान और तुलसी मिले थे तीनों बाहर निकलकर फिर से लूटपाट की प्लानिंग की ।

बल्ला खान सारंगढ़, सरिया इलाके को अच्छे से जानता है। उसी ने फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों से लूट के लिये दोनों को सरिया बुलाया। तीनों कोतराडिपा नाला के पास लूट कर बरमकेला रास्ते मोटर साइकिल से भागे, रास्ते में हेडसपाली के पास प्रार्थी के बैग, मोबाइल को छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपित के निशानदेही पर बैग, मोबाइल जब्त किया है । आरोपित रमजान खान उर्फ़ बबलू ने फरार आरोपितों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां पुलिस को दी है। जिस पर शीघ्र पुलिस पार्टी फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये रवाना होगी । गिरफ्तार आरोपित का पुलिस रिमांड अवधि समाप्त होने के पश्चात उसको बुधवार को न्यायालय पेश कर न्यायिक रिमांड लिया गया। आरोपित को केन्द्रीय जेल दाखिल करने पुलिस टीम को बिलासपुर के लिये रवाना किया गया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी सरिया उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल, प्रधान आरक्षक भुनेश्वर पंडा, आरक्षक दिनेश चौहान थाना सरिया एवं मिनकेतन पटेल थाना डोंगरीपाली की अहम भूमिका रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta