छत्तीसगढ़

महिला अधिकारी का कारनामा, अपनी चेंबर सजा कर लगा दी खुद की फोटो फ्रेम

Janta Se Rishta Admin
20 July 2022 10:17 AM GMT
महिला अधिकारी का कारनामा, अपनी चेंबर सजा कर लगा दी खुद की फोटो फ्रेम
x
छग

जांजगीर-चाम्पा। जांजगीर की जिला शिक्षा अधिकारी ने नियमो को दरकिनार कर अपनी खुद की फ़ोटो अपने कार्यालय में लगा लिया। वही प्रोटोकाल के अनुसार लगाई जाने वाली अन्य फ़ोटो भी कार्यालय से नदारद मिली।

जांजगीर जिले में वर्तमान में कुमुदनी द्विवेदी जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं। इनके पहले डीके कौशिक डीईओ के पद पर पदस्थ थे। कुमुदनी द्विवेदी के जिला शिक्षा अधिकारी बन कर आने के बाद उन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने सरकारी खर्चे से अपने कक्ष का कायाकल्प करवा लिया। अपने चेंबर के रंग रोगन में डीईओ ने लाखों रुपये खर्च कर दिए। यही नही चेंबर में अपनी कुर्सी के पीछे खुद की पेंटिंग वाली फ़ोटो फ्रेम में सजा कर लगा दी। जबकी प्रोटोकाल के अनुसार लगने वाले अन्य फ़ोटो भी गायब थे।

छतीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने जून माह में आदेश जारी कर कहा था कि सरकारी कार्यालयों व स्कूलों में संवैधानिक पदों के अतिरिक्त सिर्फ छतीसगढ़ महतारी की फ़ोटो लगाई जाएं। संवैधानिक पदों में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री की फ़ोटो लगाने के निर्देश जारी किए गए थे। इनके अतिरिक्त सिर्फ छतीसगढ़ महतारी की फ़ोटो लगाने के ही निर्देश थे। अन्य किसी भी नेता व अधिकारी के फोटो लगाने की सख्त मनाही थी। जिस निर्देश का उल्लंघन कर डीईओ ने अपनी फोटो कार्यालय में लगवा ली। जबकि अन्य 5 की फ़ोटो कार्यालय से नदारत थी। बच्चों को शिक्षित करने वाले व नियमों कानूनों की शिक्षा देने वाले विभाग के ही जिले के सबसे बड़ी अधिकारी के द्वारा किये गए इस तरह के कृत्य की चारो ओर चर्चा हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta