छत्तीसगढ़

कागजों में जिंदा है मृत आरक्षक, विभाग ने कर दिया तबादला

Janta Se Rishta Admin
27 April 2022 6:03 AM GMT
korba chhattisgarhpolice jantaserishta
x
इसमें कोरबा के दस निरीक्षक समेत 13 पुलिस कर्मी प्रभावित हुए है korba chhattisgarh

कोरबा । पुलिस मुख्यालय रायपुर ने 318 पुलिस कर्मियों का अंतरजिला तबादला किया है। इसमें कोरबा के दस निरीक्षक समेत 13 पुलिस कर्मी प्रभावित हुए है। एक मृत आरक्षक का भी तबादला मुंगेली कर दिया गया है। करीब छह माह पहले इस आरक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है।

पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने राज्य के पुलिस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की।

इसमें कोरबा जिले में पदस्थ निरीक्षक हरीशचंद्र तांडेकर को बिलासपुर, रामेन्द्र कुमार सिंह को राजनांदगांव, राजेश कुमार पटेल जांजगीर- चांपा लीलाधर प्रसाद राठौर को बस्तर, लखनलाल पटेल को रायपुर, पौरूष कुमार पूर्रे को बिलासपुर, विजय कुमार चेलक को बस्तर, राकेश मिश्रा को गरियाबंद, गायत्री शर्मा साहू को बालोद, भावना खंडारे को बेमेतरा स्थानांतरित किया गया है।

वहीं उपनिरीक्षक रहसलाल डहरिया को गौरेला पेंड्रा मरवाही, प्रधान आरक्षक अवधेश यादव को जांजगीर- चांपा जिला भेजा गया है।

इनके स्थान पर निरीक्षक तेज प्रताप यादव जांजगीर से कोरबा, चमन लाल सिन्हा रायगढ़ से कोरबा तथा अश्वनी कुमार राठौर रायपुर से कोरबा भेजा गया है।

कोरबा जिले में पदस्थ आरक्षक तस्लीम आरीफ खान की मौत बीते वर्ष नवंबर माह में एक सड़क दु्‌र्घटना में हो गई। बताया जा रहा है कि उसने अंतरजिला तबादला के लिए पहले आवेदन किया था। आरक्षक के मौत हो जाने की जानकारी रायपुर मुख्यालय को नहीं थी,

लिहाजा उसका भी नाम तबादला सूची में शामिल है। इस लापरवाही से समझा जा सकता है कि किस तरह से जानकारी मुख्यालय स्तर पर भेजने में कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta