छत्तीसगढ़

कांगेस विधायक के प्रतिनिधि ने जिलाध्यक्ष के समर्थक को पीटा

Admin2
8 Jan 2021 5:41 AM GMT
कांगेस विधायक के प्रतिनिधि ने जिलाध्यक्ष के समर्थक को पीटा
x

महासमुंद (जसेरि)। जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस भवन में विधायक प्रतिनिधि द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ता की पिटाई करने का मामला कांग्रेसियों में चर्चा का विषय बना हुआ है. घटना उस वक्त हुई जब कांग्रेस भागीरथी चंद्राकर के निधन पर एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी. घटना सामने आने के बाद कांग्रेस संगठन ने मामले को संज्ञान में लिया है. साथ ही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को कांग्रेस भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजना किया गया था. इसके लिए कांग्रेस प्रदाधिकारी जुटे हुए थे. इसी दौरान विधायक प्रतिनिधि आवेज खान कांग्रेस भवन पहुंचा। यहां उसने नितेन्द्र बेनर्जी नामक कार्यकर्ता की पिटाई शुरू कर दी. अचानक हुए इस घटनाक्रम से कांग्रेस भवन में मौजूद नेता भी चौंक गए. आखिऱकार नेताओं ने आवेज को रोका और मामले की जानकारी संगठन और विधायक को दी गई. इधर , इस घटनाक्रम को गंभीरता से हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कार्रवाई की बात कही है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि ये गंभीर मामला है. इस तरह से कांग्रेस भवन के भीतर उक्त घटनाक्रम का होना गलत है. मामले को संज्ञान में लिया गया है. और इस पर कार्रवाई करेंगे।

जिला अध्यक्ष और विधायक के बीच विवाद होने के कारण कार्यकर्ताओ में भी गुट बढ़ गई है. कांग्रेसियों में चर्चा है,कि विधायक प्रतिनिधि गुटखा कारोबारियों से वसूली भी करता है. वही हर महीने गुटखा कारोबारियों से वसूली को लेकर जिलाध्यक्ष के समर्थक के साथ मारपीट हुआ. और महासमुंद जिले में गुटखा से भरी ट्रक को जिलाध्यक्ष के समर्थकों ने पकड़ा। तो आवेज खान ने इसका विरोध किया। कांग्रेसियों के द्वारा खबर ये भी दी जा रही है, कि आवेज खान के कहने पर गाड़ी छोड़ी गई. और जिसका परिणाम ये हुआ कांग्रेस भवन में खुलेआम गुंडागर्दी और अनुशासनहीनता की गई. ज्ञात रहे कि कांग्रेस भवन में श्रद्धांजलि सभा चल रहा था इसी के दौरान कार्यकर्ताओं से मारपीट शुरू हो गई थी। उपरोक्त घटना की सच्चाई जानने के लिए एसपी महासमुंद प्रफुल्ल ठाकुर से बातचीत किया गया. लेकिन एसपी ने आपसी लड़ाई झगडे के चलते मारपीट होना बताया। और घटना के बारे में किसी भी प्रकार की शिकायत आने से इंकार किया। अगर शिकायत आई तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

विधायक प्रतिनिघि पहले भी रहे विवादों में

दरअसल विधायक प्रतिनिधि आवेज खान पहले भी कई विवादों से घिरे हुए है. चूँकि कांग्रेस विधायक का प्रतिनिधि होने के कारण उस पर कार्रवाई नहीं हुई है. लेकिन अब कांग्रेस पार्टी में बढ़ते अंतरकलह के चलते पार्टी विवादों से घिरे नेताओं पर कार्रवाई कर सकती है. प्रदेश में बड़े स्तर पे शिकायत की कार्रवाई करने के मूड में विरोधी। आलाकमान को भी अवगत कराया जायेगा। कॉंग्रेस पार्टी एव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि को लगातार घूमिल करने की कोशिश हो रही है. जिसको अब पुराने कांग्रेसी नेता लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। और इस तरीके की गुंडागुर्दे को कांग्रेस पार्टी में कांग्रेस भवन में आकर महासमुंद कांग्रेस भवन में आकर पहली बार घटना को अंजाम दिया है. जो घोर निंदनीय है. और अनुशासनहीनता में आता है. वरिष्ठ और पुराने कांग्रेसजन इसी तरीके के जानकारी जनता से रिश्ता से साझा किया। और उपरोक्त घटना , शिकायतों का पुलिंदा प्रदेश में तथा आलाकमान में भेजा जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta