छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री को पसंद आई स्वामी आत्मानंद स्कूल की महिला पालक की सलाह, अमल करने का किया वादा

Janta Se Rishta Admin
24 May 2022 12:42 PM GMT
मुख्यमंत्री को पसंद आई स्वामी आत्मानंद स्कूल की महिला पालक की सलाह, अमल करने का किया वादा
x

रायपुर। आम तौर पर स्थानीय जनता मुख्यमंत्री के पास या तो अपनी समस्याएं गिनाती है या फिर योजनाओं से मिले लाभ की बात करती है। ऐसा कम ही होता है कि जब स्थानीय जनता में से कोई मुख्यमंत्री को शासन की किसी योजना को बेहतर करने की सलाह दे। लेकिन उससे भी बड़ी बात ये है कि ऐसी सलाह पर मुख्यमंत्री तत्काल अमल करने का आदेश दे दें। दरअसल बात चित्रकोट विधानसभा के बड़े किलेपाल गांव की है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बधेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में आम जनता से शासन की योजनाओं की जानकारी ले रहे थे। इस बीच चंद्रिका ठाकुर नाम की महिला ने मुख्यमंत्री को ये बताया कि उसके दोनों बच्चे स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ते हैं। महिला ने मुख्यमंत्री से कहा कि स्कूल काफी दूर है और बच्चों के पिता के काम की वजह से बाहर रहने पर स्कूल छोड़ने की व्यवस्था ना होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं।

चंद्रिका ने मुख्यमंत्री को ये सुझाव दिया कि स्वामी आत्मानंद स्कूलों के साथ ही वहां पर स्कूली छात्रों के लिए हास्टल भी बनने चाहिए ताकि दूर दराज से आने वाले बच्चों को रहने के लिए जगह मिल जाए। चंद्रिका ने मुख्यमंत्री से ये भी कहा कि यदि हास्टल नहीं बन सकता तो आत्मानंद स्कूल से स्कूल बस की शुरूआत करा दीजिए ताकि बच्चों को स्कूल आने जाने मे आसानी हो सके।

महिला की बातों को सुनकर मुख्यमंत्री ने उसकी तारीफ की और एक बेहतर सुझाव देने के लिए उसे धन्यवाद भी दिया। मुख्यमंत्री ने तुरंत ही इस सलाह पर अमल करने की बात करते हुए स्कूलों के साथ हास्टल निर्माण करने का वायदा किया और अगले बजट में इस प्रस्ताव को शामिल कराने की बात कही। मुख्यमंत्री के इस वायदे पर चंद्रिका ठाकुर ने बच्चों के भविष्य को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta