छत्तीसगढ़

आदेश का पालन नहीं करने वाले शिक्षकों को करें सस्पेंड

Janta Se Rishta Admin
8 May 2022 11:29 AM GMT
आदेश का पालन नहीं करने वाले शिक्षकों को करें सस्पेंड
x

अंबिकापुर। मूख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिहारपुर क्षेत्र के शिक्षकों के तबादला के आदेश दिए हैं।रविवार को भटगांव में अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि बिहारपुर में पढ़ाई के स्तर को लेकर शिकायत मिली है।तबादला वाले शिक्षक यदि न जाएं तो उन्हें तत्काल निलंबित किया जाए।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आमजनों से मिले प्रतिक्रिया उपरांत लगातार अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

भटगांव के एसईसीएल विश्राम गृह में अधिकारियों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग, शिक्षा, वन और स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की मुख्य रूप से समीक्षा की। मुख्यमंत्री बघेल को शनिवार को बिहारपुर में छात्रों द्वारा पढ़ाई से जुड़ी अनियमितता के बारे में बताया गया था। मुख्यमंत्री ने इस पर तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को वहां के शिक्षकों का तबादला करने और नए शिक्षक भेजने को कहा। साथ ही आदेश की अवमानना करने पर निलंबित करने के निर्देश भी दिए।मुख्यमंत्री बघेल ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि जमीन से जुड़ी और कब्जे की शिकायत मिल रही है।

राजस्व अधिकारी इसे गंभीरता से लेंगे। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान गत दिवस लटोरी के निरीक्षण के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में दवाइयों आदि का पूरा लेखा-जोखा रखें। दवाइयों की आवक-जावक की पूरी जानकारी पृथक से रखने की व्यवस्था हो। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जो होना चाहिए वह करिए और जो नहीं होना चाहिए, वह नहीं होना चाहिए। निलंबन वहीं किया गया है जहां किसी ने गलत कार्य किया है।अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी दक्षता से काम करना चाहिए, लोगों में आक्रोश तभी होता है जब काम अच्छे से नहीं करते हैं अथवा समय सीमा में कार्य नहीं होते।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta