छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा से डेनेक्स ब्रांड के 4 करोड़ मूल्य के गारमेंट की सप्लाई

Shantanu
15 Sep 2021 3:44 PM GMT
दंतेवाड़ा से डेनेक्स ब्रांड के 4 करोड़ मूल्य के गारमेंट की सप्लाई
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। दन्तेवाड़ा के अपने ब्राण्ड डेनेक्स नवा दन्तेवाड़ा गारमेंट फेक्ट्री हारम यूनिट से आज 70 हज़ार रेडीमेड कपड़ों का लॉट बिक्री के लिए बैंगलूरू भेजा गया, जिसका मूल्य 4 करोड़ रूपए है। दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री से अब तक डेनेक्स ब्रांड का लगभग 12 करोड़ मूल्य का गारमेंट सप्लाई किया जा चुका है। गौरतलब है कि पुना माड़ाकाल दन्तेवाड़ा गरीबी उन्मूलन के तहत् जिले में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आजीविका उपलब्ध कराने के लिए कई प्रकार के उद्यम एवं स्वरोजगार संचालित किए जा रहे है।

जिसमें नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री भी शामिल है। नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री से आज 4 करोड़ का गारमेंट बैंगलूरू भेजा गया, जहां से दंतेवाड़ा डेनेक्स ब्रांड के गारमेंट्स ऑनलाईन देश के कश्मीर से कन्याकुमारी बिकते हैं। नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री के जरिए बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार और आय का जरिया उपलब्ध हो रहा है। डेनेक्स ब्रांड के गारमेंट ने देश के मार्केट में अपनी अच्छी-खासी जगह बना ली है। दंतेवाड़ा में तैयार गारमेंट्स की पूरे देश में डिमांड है। गारमेंट फैक्ट्री में कार्यरत महिलाएं पूरे मनोयोग से अपने कामों में जुटी है और मार्केट की डिमांड के अनरूप गारमेंट तैयार कर रही है। कलेक्टर दीपक सोनी ने आज फैक्ट्री पहुंचकर महिलाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों का प्रशंसा की।

डेनेक्स में कार्यरत 4 दीदियों को कुसुम नाग, नीतू नेताम, सतबती नाग, संजना यादव को बेस्ट परफॉर्मेंस ऑफ द मंथ का खिताब और उनको कंपनी के तरफ से एक हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर प्रदान किया गया। सुश्री कांति कुस्वाम की लगन और मेहनत को देखते हुए उन्हें प्रोमोशन देने के साथ ही हजार रुपये वेतन 7 हजार रूपए से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it