छत्तीसगढ़

Success: IAS अधिकारी ने वीडियो पोस्ट कर बताया मंत्र

Janta Se Rishta Admin
5 Oct 2022 9:36 AM GMT
Success: IAS अधिकारी ने वीडियो पोस्ट कर बताया मंत्र
x

रायपुर। जिंदगी में सफलता आखिर कौन नहीं पाना चाहता. इसके लिए लोग तरह-तरह के तरीके खोजते और आजमाते रहते हैं, जिसमें कुछ लोग सक्सेस हो जाते हैं, तो कुछ इस राह में अपनी बारी का इंतजार करते हुए इस रेस में दौड़ते लगाते रहते हैं. हाल ही में एक आईएएस अधिकारी ने सफलता का मंत्र बताते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से यह बताने की कोशिश की है कि, पैदा होने से लेकर बुढ़ापे तक हर कदम पर सफलता मिलती है, लेकिन हम उसे नजरअंदाज कर देते हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें वे जीवन के विभिन्न चरणों में सफलता के अर्थ को परिभाषित कर रहे हैं. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'Success.' इस वीडियो की शुरुआत एक साल के बच्चे से होती है, जो अपने पैरों पर चलते हुए मुस्कुराता नजर आ रहा है, जिसके पीछे उसकी मां अपने बच्चे को चलता हुआ देखकर खुशी से ताली बजाती नजर आ रही है. वीडियो में इस छोटे बच्चे की सबसे बड़ी सफलता बिना किसी सहारे के चलना है. इसी के साथ वीडियो में सफलता का अर्थ व्यक्ति की उम्र के साथ बदलता दिखाया गया है.

वीडियो में आगे दिखाया गया है कि, कैसे जीवन का अंतिम चरण शुरू होते ही यह क्रमशः शुरुआती उम्र के समान हो जाता है. वीडियो बचपन और वयस्कता में आश्चर्यजनक समानताएं दिखाई दे रही हैं. 2 मिनट 20 सेकेंड का यह वीडियो हर किसी का दिल जीत रहा है. इस वीडियो को अब तक 771.9K व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 24 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta