छत्तीसगढ़

स्टंट बाज युवक ने पैदल चल रहे पिता-पुत्री को बाइक से ठोंकर मारकर हुए फरार, एफआईआर दर्ज

Kunti Dhruw
27 Jan 2022 6:10 PM GMT
स्टंट बाज युवक ने पैदल चल रहे पिता-पुत्री को बाइक से ठोंकर मारकर हुए फरार, एफआईआर दर्ज
x
बड़ी खबर

कोरबा: बेलगाम रफ्तार एवं स्टंटबाजी की वजह से बरपाली में लोगों की जिंदगी महफूज नहीं है। बुधवार की रात 10 बजे बरपाली में एक युवक ने तेज गति से लापरवाहीपूर्वक बाईक चलाते हुए पिता पुत्री को ठोंकर मार दी। हादसे में पिता का कंधा फ़्रेक्चर हो गया ,वहीं पुत्री को सिर एवं हाथ में चोटें आई हैं। उरगा पुलिस ने प्रकरण में एफआईआर दर्ज फरार युवक की पतासाजी शुरू कर दी है । वहीं इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में भी आक्रोश व्याप्त है।

प्राप्त जानकारी अनुसार घटना उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरपाली की है। यहां 26 जनवरी को समीपस्थ ग्राम सलिहाभांठा निवासी भागीरथी महतो पिता स्व .दीनदयाल महतो 65 वर्ष अपने भतीजे लक्ष्मी नारायण महतो के सामुदायिक भवन बरपाली में आयोजित रिसेप्शन में शामिल होने के उपरांत रात 10 बजे 31 वर्षीय पुत्री रजनी जायसवाल बड़ी पुत्री राधा जायसवाल ,दामाद मधुसूदन जायसवाल ,नातिन शिवम जायसवाल ,नतनीन मुस्कान जायसवाल के साथ वापस लौट रहे थे। इसी दरमियान वे आशीष कलेक्शन के पास ही पहुंचे थे कि बरपाली निवासी सुधांशु यादव पिता श्री दिलीप यादव उम्र लगभग 20 वर्ष ने अपने बजाज पल्सर बाइक क्रमांक सीजी -12 बीई 2179 को तेज गति से लापरवाही पूर्वक चलाते हुए पैदल जा रहे श्री महतो एवं उनकी छोटी पुत्री रजनी जायसवाल को ठोकर मार दी। स्टंटबाज युवक के वाहन की गति इतनी तेज थी कि दोनों पिता पुत्री काफी दूर तक घिसटते रहे। हादसे में भागीरथी महतो के बाएं कंधे में फ्रेक्चर आ गया है तो वहीं रजनी जायसवाल के सिर हाथ एवं अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं। देर रात कोरबा के एक अस्पताल में उपचार कराने के बाद पिता पुत्री ने गुरुवार को उरगा थाना जाकर लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर जख्मी करने वाले युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने प्रकरण में आईपीसी की धारा 279 ,337के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दिया है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भी आक्रोश देखा गया। सूत्रों के अनुसार घटना के बाद से युवक फरार है।
पुलिस को दिखानी होगी चुस्ती , अभिभावकों को दिखानी होगी जिम्मेदारी
बरपाली क्षेत्र में स्टंट बाज युवाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है साधन संपन्न घरों के लोग अपने बच्चों की महंगी ख्वाहिश को पूरा करने उन्हें हर ऐशो आराम दे रहे हैं। इन साधनों में बाइक भी शामिल है। लेकिन टीनएज के बच्चे बाइक मिलने के बाद जिस तरह फर्राटे भर कर लापरवाही पूर्वक तेज वाहन चलाकर सड़कों पर नियम कायदों का माखौल उड़ाते देखे जा रहे हैं वह वाकई चिंता बढ़ाने वाली है निश्चित तौर पर इसके लिए अभिभावकों को अपनी जिम्मेदारी दिखानी होगी साथ ही बच्चों को भी सुविधा संपन्न बनाने के साथ-साथ जिम्मेदार बनाना होगा तभी इस तरह की घटनाओं पर विराम लगेगी । बताया जा रहा है कि बरपाली में ऐसे करीब आधा दर्जन युवा हैं जो तेज गति से वाहन चलाते हुए फर्राटे भरते रोजाना देखे जा सकते हैं वहीं पुलिस की रात में लगातार पेट्रोलिंग नहीं होने पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta