छत्तीसगढ़

छग के DGP का सख्त निर्देश: जुआ, सट्टा और अवैध शराब की बिक्री पर लगाएं अंकुश

Janta Se Rishta Admin
15 Jun 2022 10:36 AM GMT
छग के DGP का सख्त निर्देश: जुआ, सट्टा और अवैध शराब की बिक्री पर लगाएं अंकुश
x

रायपुर। पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने आज पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था और अपराध पर प्रभावी नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक तथा प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल हुए।

पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप और शासन की प्राथमिकता सूची में सम्मिलित चिटफंड कंपनियों के संचालकों के विरूद्ध की गई कार्यवाही तथा निवेशकों की धन वापसी के लिये किये जा रहे कार्यों की बैठक में विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने चिटफंड कम्पनियों के संचालकों के विरूद्ध की जा रही कार्रवाई और निवेशकों की धन राशि वापसी के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान प्रकरणों में तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जुनेजा ने नशीले पदार्थो के कारोबार, चोरी, लूटपाट और चाकूबाजी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए इन अपराधों में संलग्न अपराधियों के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश दिए। श्री जुनेजा ने जुआ, सट्टा, अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए इन कार्यो में संलग्न लोगों के विरूद्ध लघु अधिनियम के तहत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक श्री जुनेजा ने सभी जिलों में संपत्ति संबंधी अपराध, शारीरिक अपराध, महिलाओं तथा बच्चों के विरूद्ध घटित अपराधों पर नियंत्रण की समीक्षा करते हुए कहा कि अपराधों पर नियंत्रण हेतु अपराधों में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाए।

पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने बैठक के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति की भी जानकारी ली। उन्होंने प्रदेश में सामाजिक सद़भाव बनाये रखने हेतु सभी आवश्यक उपाय एवं कार्यवाही किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। जुनेजा ने प्रदेश में अपराधियों एवं गुंडों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने तथा सामाजिक अपराध, जुआ, सट्टा एवं अवैध शराब की बिक्री के विरूद्ध लघु अधिनियम के तहत प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विवेकानंद सिन्हा, हिमांशु गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस आनंद छाबड़ा सहित पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta