छत्तीसगढ़

एसएसपी ने ली हाईवे पेट्रोलिंग में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक

Janta Se Rishta Admin
27 May 2022 2:39 AM GMT
एसएसपी ने ली हाईवे पेट्रोलिंग में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक
x

रायपुर। राजधानी रायपुर में होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 53 में खारुन नदी पुल से महानदी पुल पारा गांव तक कुल 4 हाईवे पेट्रोलिंग वाहन संचालित है जिनके द्वारा हाईवे पर लगातार पेट्रोलिंग कर सुगम यातायात व्यवस्था बनाया जाता है।

बता दे की राजधानी रायपुर में वर्ष 2017 से 4 नग हाईवे पेट्रोलिंग संचालित किया जा रहा है जो लगातार 7x24 हाईवे पर उपस्थित रहकर अपनी सेवाएं दे रहा है वर्ष 2022 में जनवरी से अब तक अवैध पार्किंग में खड़े होने वाले 2818 वाहनों को हटाया गया है इसी प्रकार सड़क पर बैठे 3000 से अधिक मवेशियों को हटाया गया है 80 से अधिक बार जाम की स्थिति क्लियर कराया गया सड़क दुर्घटनाओं में अब तक 65 प्रकरण में 69 व्यक्तियों को हॉस्पिटल पहुंचा कर उनकी जान बचाया गया है एवं हाईवे में तेज रफ्तार चलने वाले 127 वाहन चालकों के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही किया गया है।

हाईवे पेट्रोल वाहन में तैनात अधिकारियों कर्मचारियों का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा C-4 सभागार में बैठक लिया गया। बैठक के दौरान हाईवे पेट्रोलिंग वाहन द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई तथा हाईवे वाहन संचालित होने से होने वाले लाभ के संबंध में तैनात कर्मचारियों से जानकारी ली गई जिसमें मुख्य रुप से हाईवे पर नो पार्किंग में खड़ी होने वाले वाहन एवं मवेशी सड़क दुर्घटनाओं के लिए सबसे प्रमुख कारणों में से निकल कर सामने आई जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी अधिकारी कर्मचारियों को हाईवे पर लगातार पेट्रोलिंग करते हुए नो पार्किंग कर खड़ी वाहनों को हटाने तथा मवेशियों को भी रोड से हटाने निर्देशित किया।

बैठक के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर एमआर मंडावी एवं उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर सतीश ठाकुर भी उपस्थित थे जिनके द्वारा अब तक हाईवे पेट्रोलिंग द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर को अवगत कराया गया साथ ही हाईवे पेट्रोलिंग वाहन में आने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराते हुए और सुविधा पूर्ण सेवाएं देने के संबंध में बताया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta