भारत

झारखंड में विधानसभा का विशेष सत्र आज, विश्वास प्रस्ताव लाएगी सोरेन सरकार

Janta Se Rishta Admin
5 Sep 2022 2:05 AM GMT
झारखंड में विधानसभा का विशेष सत्र आज, विश्वास प्रस्ताव लाएगी सोरेन सरकार
x

झारखंड। झारखंड में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज सोमवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. बताया जा रहा है कि सोरेन सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी. इसके लिए सत्ताधारी यूपीए के सभी विधायकों को रविवार शाम को ही छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखंड वापस बुला लिया गया था, जिन्हें रांची के सर्किट हाउस में रखा गया है. इन विधायकों के साथ रविवार शाम को सीएम हेमंत सोरेन ने बैठक भी की.

बता दें कि हेमंत सोरेन सरकार को 49 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. 81 सदस्यीय सदन में वर्तमान में सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राजद के एक विधायक हैं, जबकि मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के 26 विधायक हैं. इस बीच सोरेन की विधायकी जाने के बीच सुगबुगाहट तेज हो गई थी विपक्ष सरकार गिराने के लिए विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग करने में जुटा है. इसको लेकर महागठबंधन के सभी विधायकों को पछले कई दिनों से एक साथ रिजॉर्ट में रखा गया था.

उधर, बीजेपी ने भी रविवार देर शाम अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई. जिसमें आज होने वाले विशेष सत्र को लेकर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि बैठक में विधायकों को कई तरह के निर्देश जारी किए गए हैं. इस दौरान सभी विधायकों को सत्र में अनिवार्य रूप से हिस्सा लेने के लिए भी निर्देशित किया गया है. बता दें कि झारखंड के सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के मंसूबों की हार होगी. उन्होंने दुमका की घटना और सितंबर को बुलाए जाने वाले विशेष सत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन को पूर्ण बहुमत प्राप्त है. चिंता करने की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए जो जाल बिछाए गए हैं, उसमें विपक्ष (बीजेपी) खुद फंस जाएगा.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta