Top
छत्तीसगढ़

राजधानी में दूसरे राज्यों के शराब की हो रही तस्करी

Admin2
11 Jun 2021 5:41 AM GMT
राजधानी में दूसरे राज्यों के शराब की हो रही तस्करी
x

ऑपरेशन क्लीन में पुलिस ने पकड़ी हरियाणा-महाराष्ट्र की शराब

जसेरि रिपोर्टर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है। पुलिस ने ऑपेरशन क्लीन अभियान के तहत कोटा इलाके के जल विहार कॉलोनी में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने करीब 14 पेटी(183 बोतल) महंगी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। जब्त की गए महंगी अंग्रेजी शराब ब्लैक डॉग, चिवास रीगल, ब्लैक लेबल, एंटीक्विटी ब्लू, रेड लेबल, हंड्रेड पाइपर्स, आरएस ब्रैंड की इम्पोर्टेड शराब है। इसकी कीमत करीब छह लाख रुपए आंकी गई है।

आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि अवैध नशे के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रहा है। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोटा इलाके के जलविहार कॉलोनी स्थित किराए पर लिए गए बी-141 मकान में बड़ी मात्रा में अवैध शराब रखी गई है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने छापेमारी की तो घर में 14 पेटी में इम्पोर्टेड ब्रैंड की अवैध शराब मिली। यह शराब हरियाणा, मप्र, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से लाई गई थी।पुलिस ने मूलत: मप्र के जबलपुर जिले के कोतवाली इलाके के अंधेड देव प्रिंस स्ट्रीट निवासी रमेश कुमार वाधवानी(60) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने प्रारंभिक पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है। इस छापामार कार्रवाई में आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा, कुलदीप पाठक, सुनील पाठक, महेश नेताम और महिला आरक्षक खेमिन ध्रुव शामिल थी।

25 मार्च को भी हुई थी कार्रवाई

इससे पहले 25 मार्च को आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा के नेतृत्व में शराब के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। आमानाका इलाके के एक घर में दबिश देकर लगभग 150 लीटर कच्ची शराब बनाने का सामान बरामद किया गया था। पुलिस ने आरोपित जगतार सिंह (55) के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

अलग-अलग शहरों से मंगाया शराब

पुलिस को बताया कि आरोपी रमेश वाधवानी ने शराब हरियाणा, मप्र, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से लाया था। जिसमें कई महंगे अंग्रेजी शराब शामिल है। जब्त की गई शराब की कीमत लगभग 6 लाख रुपए आंकी गई है। अवैध शराब की तस्करी लगातार बढ़ते जा रही है। रोजाना कई इलाकों में शराब की तस्करी के मामले देखे गए है।

जनता से रिश्ता ने किया था आगाह

जनता से रिश्ता में लगातार खबरें प्रकाशित की है, उसके बाद भी पुलिस की ढिलाई के चलते राजधानी के बड़े होटलों और पब्स में खुलेआम अवैध नाइट पार्टियां चलती है, अवैध शराब परोसे जाते है, प्रशासन के बिना अनुमति के छुटभैय्या नेताओं के संरक्षण में होटल, क्लब संचालक बेखौफ इन पार्टियों का आयोजन कर रहे है। जिसमें समय सीमा खत्म होने के बाद भी शराब और हुक्के परोसे जाते है।

चंगोराभाठा में गुंडागर्दी करने वाले 8 गिरफ्तार

राजधानी रायपुर के चंगोराभाठा स्थित बाजार चौक में बुधवार को बदमाशों ने दुकानों में तोडफ़ोड़ की थी। पुलिस ने इस मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी चंगोराभाठा इलाके के ही रहने वाले हैं। बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बाजार चौक में पैदल जुलूस भी निकाला। मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का ह। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि चंगोराभाठा के बाजार चौक में तोडफ़ोड़ करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर उसी इलाके में जुलूस निकाला गया। आरोपियों के खिलाफ डीडी नगर थाना में धारा 147, 294, 427, 452 के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में 8 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें शुभम मिश्रा, अजय विशुडडे उर्फ मराठा, दीपाकंर अवसरिया, मोईन खान, गौरव हेपट, शुभम वर्मा, योगेश सारथी और भानुप्रताप शामिल है। सभी आरोपी चंगोराभाठा में ही अलग-अलग इलाके में रहते हैं।

मिड-डे अखबार जनता से रिश्ता में किसी खबर को छपवाने अथवा खबर को छपने से रूकवाने का अगर कोई व्यक्ति दावा करता है और इसके एवज में रकम वसूलता है तो इसकी तत्काल जानकारी अखबार प्रवंधन और पुलिस को देवें और प्रलोभन में आने से बचें। जनता से रिश्ता खबरों को लेकर कोई समझोता नहीं करता, हमारा टैग ही है-

जो दिखेगा, वो छपेगा...

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it