छत्तीसगढ़

कड़ाकी की ठंड पड़ रही, मौसम विभाग ने जारी किया बुलेटिन

Janta Se Rishta Admin
25 Nov 2022 1:15 AM GMT
कड़ाकी की ठंड पड़ रही, मौसम विभाग ने जारी किया बुलेटिन
x

दिल्ली। दिल्लीवासियों को ठंड का एहसास होने लगा है. सुबह और शाम के वक्त दिल्ली में मौसम ठंडा होता जा रहा है. देश के लगभग हर हिस्से में ठंड की शुरुआत हो चुकी है. राजस्थान में भी तापमान में कमी दर्ज की जा रही है. राजस्थान के फेतहपुर शेखावाटी में कड़ाकी की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली ठंडी हवा उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान को कम कर सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो आज, 25 नवंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अगर प्रदूषण की बात करें तो, तेज हवाओं के चलते प्रदूषण से कुछ राहत मिली थी लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, हवा की रफ्तार में कमी के साथ शुक्रवार से एक बार फिर प्रदूषण में बढ़त देखने को मिल सकता है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, सुबह के वक्त हल्का कोहरा भी पड़ सकता है. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद में भी सुबह के वक्त कोहरा रहेगा. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, उत्तरी तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और तेलंगाना और गोवा में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. वहीं, राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta