छत्तीसगढ़

गांव में तैनात की गई SDM, तहसीलदार सहित आधा दर्जन थानों की फोर्स, जलती चिता का अपमान करने पर हो रहा बवाल

Janta Se Rishta Admin
28 July 2022 7:59 AM GMT
गांव में तैनात की गई SDM, तहसीलदार सहित आधा दर्जन थानों की फोर्स, जलती चिता का अपमान करने पर हो रहा बवाल
x

जांजगीर-चांपा। श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार को लेकर बवाल हो गया है। एक समाज के लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए जलती चिता से शव को बाहर निकाल दिया। इसके बाद दूसरे समाज के लोगों का आक्रोश भड़क गया। गुस्साए लोगों ने सड़क पर शव रखकर बाराद्वारा-जैजैपुर मार्ग पर जाम लगा दिया है। हंगामा बुधवार देर रात से जारी है। सूचना मिलने पर SDM सहित 6 थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई है।

आरोप है कि उसी समय दूसरे समाज के लोग वहां एकत्र हो गए और हंगामा कर दिया। उन्होंने गालियां देते हुए जलती चिता से शव को बाहर खींच लिया। आरोप है कि दूसरे समाज के लोगों ने चिता में पानी डाल दिया और शव को लात से मारकर अपमानित किया। इस पर अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। हंगामे के चलते देर रात से बाराद्वार-जैजैपुर मुख्य मार्ग बंद है।

वहीं हंगामे और सड़क जाम की सूचना मिलने पर SDM, तहसीलदार सहित आधा दर्जन थानों की फोर्स बुला ली गई है। लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। फिलहाल इस मामले में युवक प्रदीप के पिता की शिकायत पर पुलिस ने सरपंच जगदीश उरांव सहित 9 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की है। सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। वहीं समाज के लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta