छत्तीसगढ़

बच्चे को मौत के मुंह से बचाया, ये वीडियो देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

Janta Se Rishta Admin
24 Feb 2022 4:47 AM GMT
बच्चे को मौत के मुंह से बचाया, ये वीडियो देखकर कांप जाएगी आपकी रूह
x
रायपुर। सड़क पर चलते समय हर किसी को सावधानी बरतने की जरूरत होती है, क्योंकि आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि 'सावधानी हटी, दुर्घटना घटी' और दुर्घटनाएं हमेशा दुखद ही होती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में हर साल लाखों लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा देते हैं. इसमें जरूरी नहीं कि उन्हीं की गलती होती है, बल्कि दूसरों की गलती के भी कई लोग शिकार हो जाते हैं और बेवजह काल के गाल में समा जाते हैं. इसीलिए कहा जाता है कि चाहे आप पैदल चल रहे हों या गाड़ी चला रहे हों, हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सतर्कता से सड़क पर चलें. सोशल मीडिया पर सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) से जुड़े तमाम वीडियोज अक्सर वायरल (Viral Videos) होते रहते हैं, जो हैरान कर देते हैं. ऐसा ही एक हैरान करने वाला वीडियो (Shocking Video) आजकल खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख कर
आपकी रूह तक कांप जाएगी.

इस वीडियो में एक छोटा बच्चा दौड़ते हुए अचानक सड़क पर चला जाता है, लेकिन समय रहते एक शख्स दौड़कर उसे बचा लेता है. अगर जरा सी भी देरी होती तो बच्चे की जान भी जा सकती थी, लेकिन शख्स ने अपनी जान पर खेलकर उसकी जान बचाई. ऐसे लोग दुनिया में मुश्किल से ही मिलते हैं, जो अपनी जान की परवाह न करके दूसरों की जान बचाते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चा किस तरह दौड़ते हुए सड़क के बीचों-बीच पहुंच जाता है, तभी सामने से एक बड़ी सी ट्रक आ जाती है. वो तो गनीमत रही कि एक शख्स दौड़ते हुए जाता है और बच्चे को अपनी ओर खींच लेता है, वरना बच्चा ट्रक के नीचे आ जाता. यह वीडियो इतना खतरनाक है कि शरीर में सिहरन पैदा कर दे रहा है.

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस हैरान कर देने वाले वीडियो को शेयर किया है और सवाल किया है कि 'गलती किसकी?'. यकीनन इसमें गलती उस बच्चे के माता-पिता की है, जिन्होंने उसपर ध्यान नहीं दिया, जिसकी वजह से वो भागकर बीच सड़क पर पहुंच गया.

महज 8 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 11 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. अधिकतर लोगों ने इसमें गलती बच्चे के पैरेंट्स की ही बताई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta