छत्तीसगढ़

रायपुर में एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की ताबड़तोड़ कार्रवाई

Janta Se Rishta Admin
3 May 2022 5:50 AM GMT
रायपुर में एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की ताबड़तोड़ कार्रवाई
x
  1. प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार
  2. नशे की हर प्रकार की दवाई और गांजा, अफीम, शराब का मुख्य अड्डा - राजधानी में नशिले पदार्थ के साथ गांजा, अफीम, शराब के तस्करों का मुख्य अड्डा नयापारा,नेहरुनगर, कालीनगर, फाफाडीह, खमतराई, समता कॉलोनी, डीडी नगर, काशीराम नगर, तेलघानी नाका, मोमिनपारा, छोटापारा, जवाहरनगर, राजा तालाब, पंडरी, आकाशवाणी कॉलोनी सिविल लाईन, कटोरा तालाब, श्यामनगर, कालीबाड़ी और गोलबाजार है।

जसेरि रिपोर्टर

रायपुर। संजय नगर में प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप के साथ 2 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत संजय नगर स्थित बकरा मार्केट पास दो व्यक्ति अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली सिरप बिक्री करने की फिराक में है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी टिकरापारा को आरोपियोंं को प्रतिबंधित नशीली सिरप के साथ रंगे हाथ पक?ने निर्देशित किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताए हुलिये के व्यक्तियों को चिन्हांकित कर बातचीत करने की कोशिश करने पर दोनों भागने का प्रयास करने लगे जिन्हें दौड़ाकर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम मोह आशीम एवं असफाक हुसैन निवासी टिकरापारा रायपुर का होना बताया। टीम के सदस् नाइट्रोसम-10 नामक प्रतिबंधित नशीली टेबलेट रखा होना पाया गया। उक्त प्रतिबंधित नशीली सिरप रखा होना पाया गया। उक्त सिरप रखने के संबंध में दोनों से वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत करने कहने पर उनके द्वारा किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर आरोपी मोह. आशीम एवं असफाक हुसैन को गिरफ्तार कर कब्जे से कुल 90 शीशी प्रतिबंधित नशीली कोडीस्टार कफ सिरप कीमती लगभग 15,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 302/22 धारा 21(बी)(सी) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। गिरफ्तार आरोपी 01. मोह0 आशीम पिता मोह. सफीक उम्र 34 वर्ष निवासी शिवनगर मठपुरैना थाना टिकरापारा रायपुर 02. असफाक हुसैन पिता ईकबाल हुसैन उम्र 33 साल निवासी संजयनगर आर.डी.ए. प्लाट थाना टिकरापारा रायपुर।

कैफे संचालक हुक्का पिलाते गिरफ्तार

कैफे संचालक को हुक्का पिलाते तेलीबांधा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस को व्हीआईपी रोड टेमरी स्थित टीटू कैफे का संचालक शुभम धनवानी द्वारा कैफे में ग्राहकों को अवैध रूप से विभिन्न फ्लेवरों का तम्बाखूयुक्त प्रतिबंधीत हुक्का पिलाने की मुखबीर से मिली थी. जिस पर थाना प्रभारी निरीक्षक शरद चन्द्रा थाना माना कैम्प के निर्देशानुसार उप निरीक्षक सौमित्री भोई के हमराह आरक्षक 1410 धनेन्द्र कंवर आरक्षक 994 अश्वन दास घृतलहरे के टीटू कैफे पहुँच कर रेड कार्यवाही कर कैफे संचालक शुभम धनवानी को गिरफ्तार किया गया. साथ ही हुक्का पॉट और तम्बाखूयुक्त फ्लेवर को जप्त किया गया है। तभी कैफे संचालक शुभम धनवानी के विरूद्ध कोटप्पा एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही कर आरोपी को गिस्तार किया गया है। आरोपी के विरूद्ध पृथक से प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी किया गया है।

कार चालक गांजा के साथ गिरफ्तार

सुकमा जिले में स्थित कोंटा में पुलिस ने एक गांजा तस्कर को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी के पास से लगभग 3 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त किया है।मामला कोंटा थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा से आंध्रप्रदेश की ओर जा रही एक कार पुलिस व बैरिकेड्स को देख भाग गया। इस पर पुलिस ने कार का पिछा पीछा किया और कोंटा के डन्दीगुडा कैम्प के पास पकड़ा। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो गांड़ी से 183 पैकेट में लगभग 3 क्विंटल से अधिक गाँजा मिला। इसके बाद पुलिस ने कार समेत वाहन चालक जेव्ही रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिड-डे अखबार जनता से रिश्ता में किसी खबर को छपवाने अथवा खबर को छपने से रूकवाने का अगर कोई व्यक्ति दावा करता है और इसके एवज में रकम वसूलता है तो इसकी तत्काल जानकारी अखबार प्रवंधन और पुलिस को देवें और प्रलोभन में आने से बचें। जनता से रिश्ता खबरों को लेकर कोई समझोता नहीं करता, हमारा टैग ही है-

जो दिखेगा, वो छपेगा...

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta