छत्तीसगढ़

रायपुर : डूमरतराई में नकली ब्रांडेड उत्पाद बनाकर कम रेट पर व्यापारियों को खपाने का खेल

Janta Se Rishta Admin
30 Oct 2020 6:27 AM GMT
रायपुर : डूमरतराई में नकली ब्रांडेड उत्पाद बनाकर कम रेट पर व्यापारियों को खपाने का खेल
x

demo

राजधानी सट्टा-जुआ, नशीली दवाई, गांजा, शराब के चंगुल से में मुक्त होने के लिए हाथपैर मार रही है, पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी काले कारोबारियों ने कमाई के नए-नए जुगाड़ निकाल लिए है

रायपुर (जसेरि)। राजधानी सट्टा-जुआ, नशीली दवाई, गांजा, शराब के चंगुल से में मुक्त होने के लिए हाथपैर मार रही है, पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी काले कारोबारियों ने कमाई के नए-नए जुगाड़ निकाल लिए है। ताजा मामला डूमरतराई में नकली उत्पाद मिलने की शिकायत पर खाद्य और औषधि विभाग को चौकाने वाले तथ्य मिले है। जिसमें नकली उत्पाद बनाकर बड़ी कंपनियों को नुकसान पहुंचाने का कारोबार बेखौफ धड़ल्ले से चल रहा है।

नकली उत्पाद बनाने का कमाई वाला काम : पहले भाठापारा, तिलदा को नकली ब्रांडेड उत्पाद का सेंटर माना जाता था, जहां सैकड़ों बार छापामार कार्रवाई में टीवी से लेकर ब्रांडेड कंपनियों के उत्पाद पकडाए है जो रिपैकेजिंग के साथ नकली रैपर में ब्रांडेड उत्पाद वाली कंपनी के नाम से पैकेजिंग करने का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। नकली उत्पाद बेचकर खुलेआम कमाई कर रहे है।

सभी बड़ी कंपनियों के नाम के उत्पाद की नकल : डूमरतराई में जिसने भी होलसेलर और डिस्ट्रीब्यूटर्स है उनके संरक्षण में ही भ्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद कम रेट पर बेचकर कुदरा और छोटे व्यापारियों को सस्ता देने का लालच देकर मनमाना कमाई कर रहे है। इसके पहले भी नकली चायपत्ती खपाने के मामले में गोलबाजार में छापामार कार्रवाई हो चुुकी है। गुढिय़ारी नकली उत्पाद का प्रदेश का सबसे बड़ा सेंटर होने के साथ स्टेशन और बस स्टैंड से करीब होने के कारण यहां आजकल तो आनलाइन आर्डर आने के साथ माल की सप्लाई भी निजी वाहनों से हो रही है।

नया सेंटर बना डूमरतराई

गुढिय़ारी और गोलबाजार, रामसागरपारा से थोक कारोबार का डूमरतराई शिफ्ट होने के बाद अब डूमरतराई नकली उत्पाद का सबसे बड़ा सेंटर बन चुका है. यहां एमआरपी रेट से 30-4- प्रतिशत कम रेट पर किराना व्यापारियों को नकली माल खपाने का नया सेंटर बन गया है। तेल, साबुन, आटा, नमक, पेस्ट, ब्रश, घी, साबुदाना, काजू, लौंग, शैम्पू, दाल-चावल के साथ जितने बी ब्रांडेड कंपनियां है उनके डुल्पीकेटिंग कर उत्पाद कम रेट पर खपाया जा जाता है।

बहुत दिनों से हम शिकायत कर रहे थे आज कार्रवाई हुई है। और इन सबकी जाच करेंगे तो बड़े पैमाने पर रेड लेबल, और हिन्दुस्तान यूनी लीवर के प्रोडक्ट मिलेंगे, डूमरतराई, गुढिय़ारी और गोलबाजार जहां नकली माल खपाया जाता है। सभी दुकान में जांच करनी चाहिए ।

-ललित जयसिंघ, वितरक हिन्दुस्तान यूनी लीवर

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta