छत्तीसगढ़

रायपुर: पुलिस और अपराधियों में चल रहा है लुकाछिपी का खेल...गांजा-शराब, सट्टा-जुए का चल रहा अवैध कारोबार

Rounak
21 Dec 2020 6:23 AM GMT
रायपुर: पुलिस और अपराधियों में चल रहा है लुकाछिपी का खेल...गांजा-शराब, सट्टा-जुए का चल रहा अवैध कारोबार
x

कालीबाड़ी, नेहरूनगर, तेलीबांधा, राजातालाब, छोटापारा, नयापारा, रामकुंड, तात्यापारा, गंजपारा, मौदहापारा, गांधीनगर, पुरानी बस्ती, खोखोपारा, रामनगर बस्ती, वीरभद्रनगर, संतोषीनगर, टिकरापारा में फलफूल रहा धंधा

रायपुर (जसेरि)। राजधानी में अपराध की बह रही गंगा, जमुना। गांजा, शराब, सट्टा जुआ का कारोबार रायपुर के एक इलाके में जोर-शोर से चले जा रहा हैं। रायपुर में समाज के दुश्मनों ने अपने गलत धंधा को चलाने के लिए एक ही जगह अड्डा बना लिए है, और उसका संचालन किये जा रहे है। रायपुर के कालीबाड़ी चौक स्थित सुलभ शौचालय के आगे खाली मैदान है जहां हर दिन सट्टा, जुआ, गांजा, और अवैध शराब का कारोबार चलाया जा रहा हैं। राजधानी में अपराधी के गुर्गे अपना डेरा बना चुके हैं। रोजाना कालीबाड़ी चौक पर स्थित सुलभ शौचालय के पास अवैध धंधों का कारोबार चलते जा रहा हैं। जिसकी भनक रायपुर पुलिस को भी नहीं हैं। आज के समय में हो रहे अपराध के तरीके भी नए रूप लेते जा रहे हैं। और अपराधी भी खुद को जंगल का शेर समझ रहे हैं। मगर पुलिस का कहना है कि अपराधी अगर शेर है तो हम सवा शेर है और आरोपियों को पकडऩे के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते रहते हैं। राजधानी में बढ़ते अपराध और अपराधियों के नए तौर-तरीके देखते हुए रायपुर पुलिस ने आधुनिक तकनीक अपना ली है, और उसका इस्तेमाल कर पुलिस ने अपराधियों को मात देना शुरू कर दिया है।

राजधानी में खुलेआम बिकता हैं गांजा

राजधानी में खुलेआम गांजा का कारोबार कर रहे कालीबाड़ी के आपराधिक तत्व अपने आप में ही समाज के लिए कलंक बन गए हैं। कालीबाड़ी चौक में ही असामाजिक तत्वों का डेरा लगा रहता हैं। दिन-रात यहां गैंगस्टर और बड़े निगरानी शुदा बदमाश आना-जाना करते हैं। हर दिन शाम को रक्सेल गैंग, तंजील गैंग, रवि साहू गैंग की कालीबाड़ी चौक में मीटिंग होती हैं और इस मीटिंग में सभी अपराधी लोग शामिल होकर गांजा और शराब का सेवन भी करते हैं। जनता से रिश्ता के संवाददाता ने पाया कि पुलिस के नाक के नीचे से अपराधी मीटिंग कर लेते हैं और अपने आपराधिक गतिविधियों की भी परिचर्चा कर लेते हैं।

रायपुर में खुलेआम चल रहा सट्टा

रायपुर की गलियों में चल रहा सट्टा, जीतने के बाद बंट रहे पैसे। रायपुर जैसे शहर में सट्टा चलना आम बात है मगर ऐसी जगह सट्टा खिलाना जहां दिन भर यातायात पुलिस का बल ट्रैफिक की सेवा देते हैं उनके सामने इस तरह की अवैध कारोबारी चलाई जाती हैं। सट्टा खिलाने वाले आरोपी अपने आपको उस इलाके में सुरक्षित मानते हैं। और सट्टेबाजों के खिलाफ आज तक थाना में कोई शिकायत भी दर्ज नहीं हुई है, जिससे अपराधी सीना तानकर घूमते हैं। रायपुर में क्रिकेट को लेकर सट्टा और भी मैचों को लेकर भारी सट्टा खिलाया जाता हैं। सट्टा खिलाने के लिए सेवन स्टार नामक विशेष एप का भी इस्तेमाल किया जाता हैं। जब-जब रायपुर में आईपीएल क्रिकेट मैच चालू होता हैं उस वक्त सट्टा खिलाने वाले लोगों के प्यारे-न्यारे हो जाते हैं और खुलेआम अपने घरों में भी मोबाइल के जरिए सट्टा खिलाते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta