छत्तीसगढ़

रायपुर: फेसबुक की दोस्ती जी का जंजाल...अपहरण की कहानी में कई ट्वीस्ट, पुलिस ने जताई गहराई से जांच की जरूरत

Admin2
23 Oct 2020 6:24 AM GMT
रायपुर: फेसबुक की दोस्ती जी का जंजाल...अपहरण की कहानी में कई ट्वीस्ट, पुलिस ने जताई गहराई से जांच की जरूरत
x

इस तरह भी फंसा रहे जालसाज

सोशल मीडिया पर जालसाज लड़की बनकर बड़े कारोबारी, नौकरी पेशा वालों को फंसा कर उनसे अलग-अलग बहाने से पैसे ऐठते हैं

कई बड़े महानगरों में कुछ ऐसे लोग सक्रिय हैं जो लड़कियों की आवाज में वाट्सअप और फेसबुक में वाइस चैटिंग कर लाइव वीडियो से सेक्सुअल मजा लेने के नाम पर लूटते हैं, इसके लिए वे बकायदा रेट कार्ड व मेनु कार्ड भी भेजते हैं...

छोटे शहरों में लड़के लड़की के नाम से फेंक आईडी बनाकर लोगों से दोस्ती करके उन्हें ठगते हैं और अपने मोबाइल रिचार्ज ट्रैवल का किराया आदि जरूरतें पूरी करवाते हैं

रायपुर (जसेरि)। राजधानी के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शंकर नगर इलाके में देर रात कारोबारी के बेटे सोहेल खान का कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया. अपहरण के बाद बदमाशों ने करीब 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी. लेकिन पुलिस ने एक्शन लेते हुए 24 घंटे के भीतर ही 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़े और धारदार चाकू भी बरामद किया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीती रात कारोबारी के बेटे सोहेल खान का अपहरण करने के बाद बदमाशों ने परिजनों को फोन किया और फिरौती के रूप में करीब 40 लाख रुपए की डिमांड की थी. जिसकी सूचना परिजनों ने सिविल लाइन थाने में दी. अपहरण की सूचना के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई और एक टीम गठित की, फिर साइबर पुलिस की मदद से रात में ही अपराधियों के फोन ट्रेस कर लोकेशन के आधार पर दबिश देने पहुंच गई. और आरोपियों को धर दबोचा।

सोहेल खान को पुलिस ने अपराधियों के चंगुल से छुड़ाया

कपड़ा कारोबारी के बेटे सोहेल खान को पुलिस ने अपराधियों के चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया है। बुधवार देर रात शंकर नगर से सोहेल खान का अपहरण कर आरोपियों ने 30 लाख रुपए फिरौती मांगी थी। मामले में पुलिस ने तीनों अपहरणकर्ताओं अमीन अली, पीयूष रामचुरा और फांसिस मांझी को गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइन थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की है।

रात भर बदमाशों की घेराबंदी करती रही पुलिस

कॉल करने वाले बदमाश ने सोहेल को छोडऩे की एवज में 30 लाख रुपयों की मांग रखी। इस पर परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया। सूचना मिलने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित साइबर सेल की टीम एक्टिव हो गई। रात में ही बदमाशों को पकडऩे की योजना तैयार की गई और उनकी घेराबंदी को लेकर अलग-अलग टीम तैयार कर ली गई।

बदमाशों ने फिरौती की रकम देने भाठागांव बुलाया

बदमाशों ने फिरौती की रकम देने के लिए वालफोर्ट सिटी के पास भाठागांव बुलाया। इसके बाद परिवार का सदस्य बनकर पुलिसकर्मी पहुंच बताई गई जगह पर पहुंच गया इसी दौरान कार से रुपए लेने पहुंचे आरोपी मौदहापारा निवासी आमीन अली तो पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया और पूछताछ शुरू की।

घटारानी के पास जंगल में पीछा कर सोहेल को छुड़ाया

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने घटारानी मार्ग स्थित जंगल में घेराबंदी की। आरोपियों को वाहन चिन्हित किया, लेकिन भनक लगने से वह स्विफ्ट कार से भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो रास्ते में एक आरोपी चलती कार से कूदकर भाग निकला। जबकि कार में सवार अन्य बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया और सोहेल को उनके चंगुल से बचा लाए।बचने के लिए थोड़ी दूरी पर नंबर प्लेट बदल देते

बदमाशों ने बताया कि कोई गाड़ी को पहचान न ले, इसके लिए थोड़ी दूर जाने पर फर्जी लगाई नंबर प्लेट बदलते रहते। पुलिस अभी एक अन्य आरोपी रोहन उर्फ संदीप की तलाश कर रही है। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने स्विफ्ट कार, डियो कार, चाकू, फर्जी नंबर प्लेट और रस्सी जब्त की है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta