छत्तीसगढ़

20 दिसंबर को एक दिवसीय टीकाकरण अभियान का आयोजन, कोरिया कलेक्टर धावड़े ने दिए निर्देश

Janta Se Rishta Admin
11 Dec 2021 2:37 PM GMT
20 दिसंबर को एक दिवसीय टीकाकरण अभियान का आयोजन, कोरिया कलेक्टर धावड़े ने दिए निर्देश
x

कोरिया जिले में 2, 3 एवं 4 दिसंबर को हुए कोविड टीकाकरण में 1 लाख से अधिक टीकाकरण किया गया। इस सफलता पर कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की अथक मेहनत की सराहना करते हुए बधाई दी और बताया कि 20 दिसंबर को एकदिवसीय टीकाकरण अभियान फिर चलाया जाएगा। उन्होंने अमृतधारा स्थित डीपीआरसी सभाकक्ष में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में बताया कि लगातार अभियान चलाकर ही शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होंने सभी मतदान केंद्रों में भी वैक्सीनेशन टीम की ड्यूटी लगाये जाने के निर्देश दिए। इसी तरह जिले के सभी उपार्जन केंद्रों कोविड-19 की जांच में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों को संबंधित विकासखण्ड में संचालित राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी बीएमओ, बीपीएम, सीपीएम और बीईई से स्वास्थ्य केंद्रों में मूलभूत अधोसंरचना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मैदानी अमले की क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रशासन द्वारा आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये जा रहे हैं जिससे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं आम जन को प्रदाय की जा सकें।

'कोविड वैक्सीनेशन महाभियान में 1 लाख टीकाकरण पर कलेक्टर ने स्वास्थ्यकर्मियों को किया सम्मानित'- कलेक्टर धावड़े ने बैठक के बाद कोविड वैक्सीनेशन महाभियान में 1 लाख टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करने पर सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित किया। उन्होंने सभी विकासखण्डों के स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदाय कर बधाई दी। बैठक में कलेक्टर द्वारा जिले में संचालित राष्ट्रीय कुष्ठ नियंत्रण कार्यक्रम, राष्ट्रीय अंधत्व नियंत्रण कार्यक्रम, नेशनल ओरल हेल्थ प्रोग्राम, नेशनल मेंटल हेल्थ प्रोग्राम, नेशनल प्रोग्राम फ़ॉर प्रीवेंशन एंड कंट्रोल ऑफ डिफनेस, मलेरिया नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा की गयी। उन्होंने जिले के सभी विकासखण्डों में संस्थागत प्रसव, मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर की तुलनात्मक समीक्षा की गई और प्रगति लाने के निर्देश दिए।

जिले में अब तक 6 लाख 86 हजार 546 वैक्सीनेशन पूर्ण- उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 6 लाख 86 हजार 546 लोगों टीके लगाए गए हैं जिसमें प्रथम डोज़ 89 प्रतिशत व द्वितीय डोज़ 57 प्रतिशत लोगों को लगायी गयी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta