छत्तीसगढ़

लोगों के आकर्षण का केंद्र है बूढ़ा तालाबः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Shantanu Roy
14 Aug 2022 2:45 PM GMT
लोगों के आकर्षण का केंद्र है बूढ़ा तालाबः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
x
छग
रायपुर। रायपुर के बूढ़ा तालाब परिसर में आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के लोगों को 165 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगातें दी हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आज रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा शुरू की जा रही 24+7 जल प्रदाय योजना की नींव रखी। 130 करोड़ 39 लाख रूपये की लागत की इस योजना के पूरा हो जाने से रायपुर के 2 लाख 25 हजार घरों को 24 घंटे पानी की आपूर्ति होगी।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि रायपुर शहर के तालाब हमारे पुरखों के समय के हैं और इन्हें बचाकर रखना और स्वच्छ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने बूढ़ातालाब का जिक्र करते हुए कहा कि ये तालाब आज पूरे प्रदेश के आकर्षण का केंद्र है और हमें ऐसे ही बाकी तालाबों को भी स्वच्छ और सुन्दर बनाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ को तीन बार स्वच्छता के क्षेत्र में पुरस्कार मिल चुका है और अब हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम सभी मिलकर रायपुर को स्वच्छता के मामले में देश का नंबर वन शहर बनाएं।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर शहर के तालाबों को जल प्रदूषण से मुक्त रखने तीन एस.टी.पी. की स्थापना के लिए आज भूमिपूजन किया गया है। मुख्यमंत्री ने महाराजबंध तालाब में 3 एमएलडी, और नरैया एवं खो-खो तालाब में 1-1 एमएलडी के सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) लगाने के लिए भूमिपूजन किया है। सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना से ये तीनों तालाब प्रदूषण मुक्त होंगे और रायपुर के लोगों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा। इससे रायपुर शहर का पर्यावरण भी बेहतर होगा।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नगर निगम खेल मैदान का भी लोकार्पण किया है। रायपुर शहर के बीचों बीच स्थित नगर निगम के खेल मैदान के उन्नयन की जरूरत काफी लंबे समय महसूस की जा रही थी। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने 2 करोड़ 62 लाख रूपए की लागत से नगर निगम खेल मैदान का जीर्णोद्वार किया है। अब इस मैदान में दर्शकों के बैठने की उत्तम व्यवस्था के साथ ही रात्रिकालीन लाइट की व्यवस्था भी यहां कर दी गई है। इन सुविधाओं के विस्तार से खिलाड़ियों को खेल का बेहतर माहौल मिलेगा जिससे खेल प्रतिभाओं में निखार आएगा। इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया, नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद दुबे समेत जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी मौजूद थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta