Top
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन नहीं...CMO ने सोशल मीडिया में चल रही खबरों को बताया फेक

Admin2
23 Feb 2021 11:19 AM GMT
छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन नहीं...CMO ने सोशल मीडिया में चल रही खबरों को बताया फेक
x
बड़ी खबर

रायपुर। सोशल मीडिया में इन दिनों बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से राजधानी रायपुर के साथ रायगढ़ में तीन मार्च से लॉकडाउन किए जाने की खबर वायरल हो रही हैं. इसकी पड़ताल करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एण्ड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल ने इस खबर को फर्जी करार दिया है. इसके अलावा डीपीएस, रायपुर के 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने वाली खबर को भी सेल ने नकारा है.

सोशल मीडिया अफवाह को तेजी से फैलाने का एक बड़ा जरिया हो गया है. लोग बिना सोचे-समझे न केवल इस पर यकीन करने लगते हैं, बल्कि पूरी मासूमियत के साथ इसे दूसरों तक पहुंचाने में भी मदद करते हैं. ऐसा ही एक भ्रामक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें रायपुर के साथ रायगढ़ में 3 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा करने की बात कही जा रही है, जिसकी घोषणा 26 फरवरी को की जाएगी. इस मैसेज पर ध्यान दिलाए जाने पर छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एण्ड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल ने पड़ताल की तो पता चला कि यह मैसेज फेक है, जिस पर सेल ने स्पष्टीकरण भी जारी किया है.

रायपुर और रायगढ़ में 3 मार्च से लॉकडाउन और डीपीएस, रायपुर में 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वायरल खबर को मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी फेक न्यूज बताया है. छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एण्ड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए सीएमओ छत्तीसगढ़ ने खबर को पूरी तरह से फर्जी बताया है.]


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it