छत्तीसगढ़

एनएमडीसी ने सितम्बर 2020 में भी अपने उत्पादन में प्रगति जारी रखी

Admin2
8 Oct 2020 12:02 PM GMT
एनएमडीसी ने सितम्बर 2020 में भी अपने उत्पादन में प्रगति जारी रखी
x

हैदराबाद। देश की सबसे बडी लौह अयस्क उत्पादक नवरत्न कंपनी एनएमडीसी ने सितम्बर 2020 के दौरान उत्पादन तथा बिक्री दोनो में विगत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में निरंतर वृद्धि जारी रखी है। लौह अयस्क उत्पादन वर्ष 2020 के सितम्बर माह में १.८३ एमटी (मिलियन टन )रहा जो विगत वर्ष २०१९ के सितम्बर माह के १.६४ एमटी की तुलना में ११त्न अधिक है।

लौह अयस्क की बिक्री 2020 के सितम्बर माह में २ एमटी रही जो सितम्बर २०१९ में हुई १.९१ एमटी बिक्री की तुलना में १०.५०त्न अधिक है। सितम्बर २०२० को समाप्त तिमाही में लौह अयस्क उत्पादन ५.६३ एमटी है जो विगत वर्ष की इसी अवधि के ५.२९ एमटी पर ६.५त्न की वृद्धि दर्शाता है तथा बिक्री ६.५० एमटी रही जो विगत वर्ष की इसी अवधि की 5.83 एमटी की तुलना में ११.५त्न की वृद्धि है। छत्तीसगढ में बैलाडीला परियोजनाओं ने सितम्बर २०२० में १.३२ एमटी लौह अयस्क का उत्पादन किया जो विगत वर्ष २०१९ के सितम्बर माह के १.०५ एमटी पर २६त्न की वृद्धि दर्शाता है।बैलाडीला परियोजनाओं से सितम्बर २०२० के दौरान लौह अयस्क की कुल बिक्री१.६२ एमटी रही जो सितम्बर २०१९ के १.३४ एमटी की तुलना में २१त्न अधिक है।

श्री सुमित देब, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी ने एनएमडीसी के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि च्च् जून 2020 से कंपनी प्रगति के पथ पर अग्रसर है तथा आने वाले महीनों में इसमें निश्चित रूप से सुधार जारी रहेगा। वर्ष 2020 चुनौतियों भरा वर्ष रहा है परंतु एनएमडीसी देश के इस्पात उद्योगों की मांग को पूरा करने के लिए निरंतर अपने सर्वोत्तम प्रयास कर रहा है।च्च्

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta