छत्तीसगढ़

10वीं पास छात्रों के लिए खबर, विषय चयन में मदद कर रहा ये हेल्पलाईन नंबर

Janta Se Rishta Admin
18 May 2022 4:51 AM GMT
10वीं पास छात्रों के लिए खबर, विषय चयन में मदद कर रहा ये हेल्पलाईन नंबर
x

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद छात्रों के कैरियर मार्गदर्शन में हेल्पलाईन प्रारंभ किया गया है। हेल्पलाईन में परीक्षा से संबंधित समस्याओं का समाधान विशेषकर कक्षा 10वीं के बाद 11वीं में विषय चयन के लिए छात्रों के संशय की स्थिति को दूर किया जा रहा है।

हेल्पलाईन समन्वय सहायक प्राध्यापक श्री प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, कैरियर कौउंसलर द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन और आगामी कक्षा में विषयों के चयन के संबंध में परामर्श (कैरियर कौउंसलिंग) मनोचिकित्सक एवं मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. स्वाति शर्मा एवं सुश्री एन. कुरियन तथा सहायक प्राध्यापक श्रीमती प्रीति शुक्ला एवं श्रीमती अलका दानी की उपस्थिति में समस्या का समाधान व कैरियर कौउंसिलिंग किया गया।

हेल्पलाईन का संचालन माध्यमिक शिक्षा मंडल के उप सचिव श्री जे.के अग्रवाल के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। हेल्पलाईन की सुविधा का लाभ छात्र-छात्राओं और पालकों के द्वारा किया जा रहा है। मंडल के टोल फ्री नंबर-+91-18002334363 पर प्रातः 10 बजे शाम 5 बजे तक परीक्षा से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta