छत्तीसगढ़

नगर पालिका अध्यक्ष पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप, कांग्रेस पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने कलेक्टर से लगाई गुहार

Janta Se Rishta Admin
20 Jun 2022 11:22 AM GMT
नगर पालिका अध्यक्ष पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप, कांग्रेस पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने कलेक्टर से लगाई गुहार
x

महासमुंद। नगर पालिका महासमुंद के अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ( भाजपा ) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कांग्रेस पार्षदों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. नगर पालिका के दस पार्षदों ने पालिका अध्यक्ष के उपर जनहित के कार्यों की अनदेखी, पालिका नियमों को दरकिनार करने और पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौपा हैं.

ज्ञापन सौपने वालों में कांग्रेस नपा उपाध्यक्ष कृष्णा चंद्राकर, नपा नेता प्रतिपक्ष राशि त्रिभुवन महिलांग, पार्षद अमन चंद्राकर, अनिता विजय साव, प्रीति बादल मक्कड़, उर्मिला साहू, निखिलकांत साहू, बबलू हरपाल, राजेश नेताम, डमरुधर मांझी शामिल थे. ज्ञापन में पार्षदों ने कहा है कि अध्यक्ष दो वर्षों से जनहित के कार्यों की अनदेखी कर रहे हैं, जिससे पार्षदों पर वार्डवासी गुस्सा निकाल रहे हैं. वे परिषद के निर्णय का क्रियान्वयन नहीं करा रहे हैं. सामान्य परिषद एवं .प्रेसिडेंट इन काउंसिल द्वारा लिए गए संकल्पों को कार्रवाई पंजी में दर्ज नहीं किया जाता.

पार्षदों ने कहा कि धन संबंधी और नीतिगत अनेक प्रस्ताव, अनुमोदन काउंसिल सदस्यों की जानकारी के बगैर ही कार्रवाई पंजी में दर्ज कर लिया जाता है. नपाध्यक्ष अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं और न ही जनहित के कार्यों में रुचि ले रहे हैं, जिससे नगरवासियों में नाराजगी है इसलिए अध्यक्ष पद से हटाया जाना अतिआवश्यक हो गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta