छत्तीसगढ़

कोरोना जांच केंद्र गुजरा में लगी भीषण आग, दमकलकर्मी मौके पर

Shantanu Roy
9 May 2022 5:33 PM GMT
कोरोना जांच केंद्र गुजरा में लगी भीषण आग, दमकलकर्मी मौके पर
x
छग ब्रेकिंग

धमतरी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुजरा की पुरानी बिल्डिंग पर संचालित कोरोना जांच केंद्र में नौ मई की रात करीब आठ बजे आग लग गई। आगजनी से वहां रखे टेबल, आलमारी व कई दस्तावेज जलकर खाक हो गई। आगजनी के बाद जब कवेलू वाले पुरानी बिल्डिंग से धुंआ और आग जब लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने अस्पताल प्रबंधन को दी।

आग बुझाने ग्रामीण एकत्र हुए। वहीं कुछ ग्रामीणों की मदद से फायर बिग्रेड को जानकारी दी गई। आगजनी की खबर पर फायर बिग्रेड टीम पहुंची और पानी का छिड़काव कर आगजनी पर काबू पाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुजरा की बिल्डिंग कवेलू वाला था। कोरोना काल में इसे कोरोना जांच केंद्र बनाया गया था। सीएमएचओ डा डीके तुर्रे ने बताया कि पुरानी बिल्डिंग होने के कारण यहां कुछ पुरानी टेबल, आलमारी व दस्तावेज था, जो बेकार पड़ा हुआ था।
आगजनी की घटना से कोई भारी नुकसान नहीं हुआ है। ग्रामीणों की माने तो अस्पताल के बाहर का कचरा व आसपास फैले कागज, पालीथिन को इकट्ठा कर अस्पताल के सफाई कर्मचारी ने पुरानी बिल्डिंग के पास आग जलाकर छोड़ दिया था। यह आग हवा या अन्य माध्यम से फैल कर बिल्डिंग में चला गया और आगजनी की यह घटना हो गई।
गर्मी में आगजनी का खतरा
फायर ब्रिगेड टीम के पवार ने बताया कि गर्मी के दिनों में आगजनी का खतरा बढ़ गया है। अब तक कई घटनाएं सामने आ चुकी है। शासकीय दफ्तर, निजी अस्पताल, दुकान व घरों के आसपास कचरे को कोई भी समय इकट्ठा कर आग जला दिया जाता है। गर्मी के 43 डिग्री तापमान में तेजी के साथ आग फैल जाता है और आगजनी की घटनाएं हो रही है। ऐसे में फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने लोगों से अपील की है कि गर्मी के दिनों में कहीं भी आग लगा कर न छोड़े। निगरानी करते हुए आग बुझाने के बाद ही वहां से जाए। हमेशा आगजनी की घटना होने की आशंका रहती है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta