छत्तीसगढ़

आंगनबाड़ी केंद्र में टाइल्स गिरने से कई बच्चे हुए चोटिल, एक का सिर फूटा

Janta Se Rishta Admin
22 Jun 2022 11:05 AM GMT
आंगनबाड़ी केंद्र में टाइल्स गिरने से कई बच्चे हुए चोटिल, एक का सिर फूटा
x
छग

जांजगीर-चांपा। जांगजीर-चांपा में एक आंगनबाड़ी केंद्र की टाइल्स टूटकर गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर कई बच्चे चोटिल हो गए। जबकि मां के साथ वजन कराने के लिए आए 2 साल के बच्चे का सिर फूट गया। परिजन उसे लेकर स्थानीय अस्पताल गए, जहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी बाल-बाल बच गई। आरोप है कि केंद्र का निर्माण कार्य घटिया कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, नवागढ़ ब्लाक के तेंदूभांठा ग्राम पंचायत में साल 2014-15 से मिनी आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है। केंद्र में 2019 में अंग्रेजी अल्फाबेट वाली टाइल्स लगाई गई है। इन्हीं में से कुछ टाइल्स मंगलवार को टूटकर गिर पड़ी। उस दौरान वहां पर बच्चों का वजन किया जा रहा था साथ ही दलिया वितरण हो रहा था। कुछ बच्चों को चोटें आई हैं। वहीं एक बच्चा अयांश चौहान अपनी मां सुकृता के साथ वजन कराने आया था, उसका सिर फूट गया।

सिर पर चोट लगने और खून बहने के कारण परिजन उसे लेकर स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां सिर की चोट को देखते हुए उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया। फिलहाल उसकी हालत ठीक है। इस आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण तालाब के बगल में किया गया है। ऐसे में बच्चों को लेकर हमेशा खतरे का भी डर रहता है। सरपंच गौरी चंद्रकांत राठौर का कहना है कि घटिया निर्माण की शिकायत कलेक्टर एवं संबंधित विभाग के अधिकारी से की जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta