छत्तीसगढ़

ITI पास बेरोजगारों के लिए निकली बंपर भर्ती...3 फरवरी तक कर सकते है आवेदन

Admin2
26 Jan 2021 1:24 PM GMT
ITI पास बेरोजगारों के लिए निकली बंपर भर्ती...3 फरवरी तक कर सकते है आवेदन
x
अधिक जानकारी इस लिंक पर

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी और टेक्नीशियन के पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. BEL भर्ती 2021 के तहत निकली इस वैकेंसी के जरिए कुल 52 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2021 है. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने बेंगलुरु कॉम्प्लेक्स के लिए ये वैकेंसी निकाली है. जिसमें इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (EAT) के 25 पद जबकि टेक्नीशियन (Technician) के 27 पद शामिल हैं. इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है, जबकि टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है. जिसमें आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का प्रावधान है. वहीं, आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी.

आवेदन शुल्क

BEL भर्ती 2021 के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल /ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि SC / ST वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है.

चयन प्रक्रिया

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन?

BEL में इंजीनियरिंग असिस्टेंट इंजीनियरिंग ट्रेनी और टेक्नीशियन के पदों पर नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट @bel-india.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 03 फरवरी 2021 है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta