छत्तीसगढ़

ITBP के जवान बने शिक्षक, नक्सल इलाकों में बच्चों को दे रहे शिक्षा

Janta Se Rishta Admin
4 May 2022 6:05 AM GMT
ITBP के जवान बने शिक्षक, नक्सल इलाकों में बच्चों को दे रहे शिक्षा
x

कोंडागांव। पिछले तीन महीनों से आईटीबीपी के जवान नक्सली क्षेत्रों में गस्त के साथ अंदरुनी गांव के बच्चों को नवोदय विद्यालय के साथ एकल विद्यालय प्रवेश एग्जाम के लिए तैयार कर रहे हैं. स्कूलों में गर्मी की छुट्टी के बाद अब जवान इन बच्चों के सुनहरे भविष्य को ध्यान में रखते हुए क्लास लेते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि, जिले में 29वीं वाहिनी पुलिस बल नक्सल विरोधी अभियान को निभाते हुए सुदुर क्षेत्रों में ड्यूटी को तत्परता के साथ निर्वहन कर रही है, इसी के साथ-साथ आदिवासी छात्रों के भविष्य को उजागर करने के लिए प्रयासरत है. इसी क्रम में समर बहादुर सिंह सेनानी, के मार्गदर्शन में और नीरज सिंह उप सेनानी के कुशल प्रयासों द्वारा वाहिनी की विभिन्न सीओबी, मुंजमेटा, फरसगांव, झारा और धौड़ाई में लगभग 200 आदिवासी छात्रों के लिए विभिन्न स्थानों पर कोचिंग क्लास का आयोजन पिछले 3 महीने से किया जा रहा है.

वहीं इन कक्षाओं का आयोजन 29वीं वाहिनी के पदाधिकारियों द्वारा दिया जा रहा है. ये प्रशिक्षक अपनी अति व्यस्त ड्यूटी के अतिरिक्त समय निकालकर पूर्ण तत्परता से इन बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु कार्यरत है. इन छात्रों को शिक्षा और पठन, लेखन और अन्य आवश्यक सामग्री भी सेनानी उपलब्ध कराई गई है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta