छत्तीसगढ़

गांवों में समूह की महिलाओं को दी गई ''अभिव्यक्ति एप '' की जानकारी

Janta Se Rishta Admin
9 Jun 2022 2:57 AM GMT
गांवों में समूह की महिलाओं को दी गई अभिव्यक्ति एप  की जानकारी
x

धमतरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देश अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक सारिका वैद्य (आई.यू.सी.ए.डब्ल्यू.) के नेतृत्व में शक्ति टीम द्वारा ग्राम बांसपारा कुकरेल में किया गया *अभिव्यक्ति* महिला जागरूकता अभियान। महिलाओं की सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति एप छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा तैयार किया गया है। इस अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप के माध्यम से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी। यूजर की लोकेशन के हिसाब से एसओएस बटन दबाते ही यूजर के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी। इसके अलावा इस एप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी।

शक्ति टीम ने महिलाओं को बताया कि वे महिला सुरक्षा एप से तुरंत पुलिस की सहायता कैसे प्राप्त कर सकते हैं। अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप के बारे में प्रचार-प्रसार एवं उसके इस्तेमाल को लेकर धमतरी पुलिस की शक्ति टीम ग्राम कोर्रा पहुंची, जहाँ के महिलाओं के मौजूदगी में इसके बारे में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इस एप के इस्तमाल के लिए सबसे पहले महिला-बालिकाओं को अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से अभिव्यक्ति महिला सुरक्षाा एप डाउनलोड करना है। इसमें उन्हें साइन इन करना है, अपना मोबाइल नंबर डालना है, ओटीपी आएगा उसे एप में डालना है, केवायसी अपडेट करना है, जिसके बाद महिलाएं कभी भी इस एप के माध्यम से अपनी शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती हैं।

शक्ति टीम द्वारा आज ग्राम बांसपारा कुकरेल के महिला समुह के महिलाओं को सुरक्षा के लिए बने ''अभिव्यक्ति'' एप के बारे में जानकारी देते हुए एप के इस्तेमाल के बारे में अवगत कराया। शक्ति टीम के महिला पुलिसकर्मी ने महिलाओं को कहा कि कहीं आने-जाने के दौरान किसी प्रकार की समस्या अथवा परेशानी होने पर अभिव्यक्ति एप का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं,एप से पुलिस को अवगत कराए यथासंभव पुलिस जल्द आप तक पहुंचेगी और पुलिस सहायता उपलब्ध होगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta