छत्तीसगढ़

दुर्गा विसर्जन और दशहरा को देखते हुए रायपुर पुलिस ने की चाक चौबंद व्यवस्था, CCTV कैमरे से भी रखी जा रही निगरानी

Janta Se Rishta Admin
14 Oct 2021 9:07 AM GMT
दुर्गा विसर्जन और दशहरा को देखते हुए रायपुर पुलिस ने की चाक चौबंद व्यवस्था, CCTV कैमरे से भी रखी जा रही निगरानी
x

फाइल फोटो 

रायपुर। दुर्गा विसर्जन तथा दशहरा पर्व को देखते हुए शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था स्थापित करने हेतु रायपुर पुलिस द्वारा चौक चौ बंद व्यवस्था लगाई गई है। पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो एवं शांति पूर्वक कार्यक्रम संपन्न कराने के निर्देश पर में रायपुर पुलिस द्वारा दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदानों में चाक-चौबंद व्यवस्था बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक दारा इसी क्रम में कल रात्रि में राजपत्रित अधिकारियों की मीटिंग लेक़र निर्देश भी दिए गए है

दुर्गा विसर्जन एवम् दशहरा को देखते हुए कूल 80 से अधिक पेट्रोलिंग तैनात किया गया है जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरणों केश पुलिस के जवान हरदम तैयार रहेंगे किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था निर्मित होने पर तुरंत कार्यवाही किया जाएगा। इसके अतिरिक्त दशहरा मैदान में भी सुरक्षा का चाक चौबंद व्यवस्था बनाया गया है। जिसमें 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया। शहर में लगे ITMS cctv कैमरों के माध्यम से भी लगातार निगरानी रखी जा रही है किसी भी प्रकार के आपराधिक गतिविधियों पर पुलिस की 24 घंटे निगरानी की जा रही है साथ ही शादी वर्दी में भी पुलिस बल तैनात किया गया है जो दुर्गा विसर्जन सालों में एवम दशहरा मैदान में उपस्थित रहकर संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार निगरानी रखते हुए किसी भी प्रकार के आपराधिक घटनाओं के पूर्व ही इन्हें धर पकड़ की कारवाही किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त ड्रोन के माध्यम से भी शहर के भीतर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में तथा दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदानों में निगरानी रखी जा रही है जो लगातार बीट क्षेत्र में संचालित कर किसी भी प्रकार के अपराधिक कृत्य पर तत्काल सुरक्षा व्यवस्था मैं मदद करेगा! इसके अतिरिक्त अत्यधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में असुविधा से बचने तथा सुगम-सुचारू यातायात व्यवस्था हेतु यातायात पेट्रोलिंग एवं अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है जो लगातार अपने बीच में उपस्थित रहकर यातायात का संचालन करते हुए शुभम यातायात व्यवस्था बनाए रखेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it