छत्तीसगढ़

पेड़ों की अवैध कटाई, वन विभाग की दबिश

Shantanu Roy
27 April 2022 6:26 PM GMT
पेड़ों की अवैध कटाई, वन विभाग की दबिश
x
छग

धमतरी। जंगल के भीतर पेड़ों की अवैध कटाई, रेत का अवैध उत्खनन, परिवहन और अतिक्रमण पर वन विभाग की टीम ने दबिश देकर कार्रवाई की। अधिकारी-कर्मचारियों ने रेत के अवैध उत्खनन करने के मामले में ट्रैक्टर-ट्राली व एक बाइक को जब्त कर कार्रवाई की है। विभाग के इस कार्रवाई से जंगल के भीतर अवैध कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है।

डीएफओ मयंक पांडेय के मार्गदर्शन में धमतरी वन मंडल के अंतर्गत वनों की अवैध कटाई, अतिक्रमण, अवैध परिवहन, अवैध उत्खनन को रोकने और वन्य प्राणियों के संरक्षण एवं संवर्धन का प्रयास किया जा रहा है। इस पर कार्रवाई करने वन मंडलाधिकारी और अन्य वन अधिकारियों ने सुबह 5.30 से 8.30 बजे तक जंगल में बीटों का निरीक्षण किया। इस दौरान कक्ष क्रमांक 170 में जंगल के अंदर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।
साथ ही वनमंडलाधिकारी मयंक पाण्डेय द्वारा अवैध कृत्य में लिप्त मोटर सायकिल सीडी डीलक्स सीजी 05-एल 4832 को जब्त कर वन अपराध पंजीबद्ध किया गया। बताया गया है कि बाइक के राजसात की कार्यवाही जारी है। इसी तरह वन परिक्षेत्र दक्षिण सिंगपुर के कमईपुर बीट में कक्ष क्रमांक 70 में रेत भरते हुए ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 05 एसवी 2309 को जब्त कर वैधानिक कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि वनों और वन्यप्राणियों की सुरक्षा के लिए वन अमला द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta