छत्तीसगढ़

Attitude सही हो, IPS अफसर बोले - तो बड़ी-बड़ी मुश्किल का सामना किया जा सकता है...

Janta Se Rishta Admin
7 Feb 2022 7:36 AM GMT
Attitude सही हो, IPS अफसर बोले - तो बड़ी-बड़ी मुश्किल का सामना किया जा सकता है...
x

रायपुर। शेर, बाघ और तेंदुआ जंगल के सबसे बड़े शिकारी जानवर होते हैं, जिनके चंगुल में अगर कोई आ जाए, तो उसका जिंदा बच पाना मुश्किल ही होता है. हालांकि हिम्मत करके कुछ जानवर उनसे भिड़ भी जाते हैं और लड़कर उनके चंगुल से आजादी भी पा लेते हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है. सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े ऐसे तमाम वीडियो आपको देखने को मिल जाएंगे, जिसमें शिकारी जानवर अपने शिकार पर बिजली की रफ्तार से टूट पड़ते हैं और उन्हें अपना निवाला बना लेते हैं. एक ऐसा ही वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें शिकारी अपना शिकार करना तो चाहता है और उसी के लिए वो उसपर हमला भी करता है, लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है कि शिकारी को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ता है.

दरअसल, वीडियो में एक तेंदुआ घात लगाकर सड़क किनार बैठे कुत्ते पर हमला करता है, लेकिन जैसे ही वो कुत्ते के पास पहुंचता है और उसे पकड़ने की कोशिश करता है, कुत्ता उठ खड़ा होता है और भौंक कर अपना गुस्सा जाहिर करता है. इसमें हैरानी की बात ये है कि आमतौर पर जहां तेंदुए के हमले से जानवर भागने लगते हैं, वहीं कुत्ता उसके सामने हिम्मत के साथ डटा रहा और तब तक भौंकता रहा, जब तक कि तेंदुआ वहां से चला नहीं गया. यह हिम्मत की एक अद्भुत मिसाल है कि अगर किसी के पास हिम्मत हो तो वो बड़ी से बड़ी मुश्किल का भी डटकर सामना कर सकता है.

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने इस हैरान करने वाले वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'एटीट्यूड सही हो, तो बड़ी-बड़ी मुश्किल का सामना किया जा सकता है'. महज 16 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 6 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं और कुत्ते की हिम्मत की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा है 'कुत्ते में दम है', तो वहीं एक दूसरे यूजर ने मजाकिया अंदाज में कमेंट करते हुए लिखा है कि तेंदुए का रिएक्शन ऐसा है, जैसे वो कह रहा हो 'ठीक है यार जा रहा हूं, भौंकना बंद कर'.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta