छत्तीसगढ़

IAS अधिकारी को UPSC परीक्षा के दिन था 102 डिग्री बुख़ार, खुद किया खुलासा

Janta Se Rishta Admin
7 Sep 2022 5:11 AM GMT
IAS अधिकारी को UPSC परीक्षा के दिन था 102 डिग्री बुख़ार, खुद किया खुलासा
x

रायपुर। यूपीएससी सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा इसी महीने है. परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए IAS Awanish Sharan ने कुछ टिप्स साझा किए हैं. UPSC Mains परीक्षा 16 सितंबर 2022 से 25 सितंबर 2022 के बीच आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं. परीक्षा को सिर्फ 10 दिन बचे हैं और आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने बताया है कि 10 दिन पहले उन्होंने कैसे तैयारी की थी. अवनीश शरण ने UPSC मेन्स परीक्षा की तैयारी के दौरान अपने कुछ अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने लिखा है कि पूरे साल की पढ़ाई को रीवाइज करने की कोशिश करता रहा. बाजार जाकर नए नए टेस्ट सिरीज लेकर प्रयोग करता रहा. लिखने की जगह ज्यादा से ज्यादा पढ़ने का प्रयास करता था और 15-16 घंटे लगातार जागता रहा. इसका नतीजा यह रहा कि परीक्षा के दिन 102 डिग्री बुखार था.


उनके टिप्स की तारीफ भी हो रही है. वहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स कह रहे हैं कि उन्होंने जो गलती की उसे नहीं दोहराना है. पढ़ाई के साथ सेहत का भी ध्यान रखना है. कुछ दिन पहले उन्होंने एक बच्चे की फोटो शेयर की थी. इस फोटो में पढ़ाई करता हुए एक बच्चा दिखाई दे रहा जो कि अपने घर की छत पर है और रात हो गई है. बच्चा स्ट्रील लाइट की रोशनी में पढ़ाई कर रहा है. इसी फोटो को शेयर करते हुए आईएएस अवनीश शरण ने लिखा है कि, हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए.

आईएएस अवनीश शरण अपने ट्वीट को लेकर खबरों में बने रहते हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी मार्कशीट शेयर की थी. आईएएस अवनीश शरण की हाईस्कूल में थर्ड डिवीजन आई थी. उन्होंने सिर्फ 44.7 फीसदी अंक ही हासिल किए थे. इसके अलावा 12वीं में 65 प्रतिशत और ग्रेजुएशन में अवनीश शरण के 60 फीसदी मार्क्स ही आए थे. लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और बाद में यूपीएससी की परीक्षा पास करके IAS बने.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta