छत्तीसगढ़

पोते ने मृत दादा के खाते से उड़ाए 1 लाख से अधिक राशि, कोतवाली पुलिस जांच में जुटी

Shantanu
15 Sep 2021 4:10 PM GMT
पोते ने मृत दादा के खाते से उड़ाए 1 लाख से अधिक राशि, कोतवाली पुलिस जांच में जुटी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जगदलपुर। शहर के वीर सावरकर वार्ड में रहने वाले एक सेवानिवृत शिक्षक के निधन के बाद उसके पोते ने बिना बैंक को जानकारी दिए पूरे पैसे को अपने खाते में ट्रांसफर करने के बाद खर्च कर डाले। इसकी जानकारी जब मृतक शिक्षक के पत्नी को लगी तो उसने इसकी शिकायत बैंक के साथ ही कोतवाली पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि पोते ने करीब 1 लाख 90 हजार से अधिक की राशि को फर्जी तरीके से उपयोग कर लिया।

मामले के बारे में सेवानिवृत शिक्षक अब्दुल रहमान खान की पत्नी बदरुनिशा ने बताया कि सेवानिवृत शिक्षक स्वर्गीय अब्दुल रहमान खान की मृत्यु 11 अप्रैल 2021 को हुई, उसके पश्चात पोते अब्दुल हलीम खान ने इसकी जानकारी बैंक को नहीं दी और हर महीने उनके खाते में आने वाले पेंशन की रकम को 12 अप्रैल 2021 से 2 अगस्त तक अपने खाते में बैंक यू.पी.आई. आईडी की मदद से अपने खाते में पूरी रकम को ट्रांसफर करता गया और फ्रॉड को अंजाम दिया।
जब अब्दुल रहमान की पत्नी को इसकी खबर लगी तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने इसकी लिखित शिकायत स्टेट बैंक जगदलपुर के ब्रांच मैनेजर को दी। जिस पर ब्रांच मैनेजर ने तत्काल फ्रॉड करने वाले के बैंक खाते को फ्रीज़ करने की बात कही। इसके साथ ही सिटी कोतवाली जगदलपुर में भी इसकी शिकायत दर्ज कराई गयी है, पुलिस ने इस पर न्यायोचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू का कहना है कि मामले में आवेदन मिला है, मामले की गंभीरता को देखते हुए जल्द से जल्द जांच की जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it