छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले दिन फ्री में मैच देख सकेंगे दर्शक

Janta Se Rishta Admin
22 Sep 2022 5:04 PM GMT
छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले दिन फ्री में मैच देख सकेंगे दर्शक
x

रायपुर: छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दो लीग मुकाबले, दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में खेले जाएंगे। इसकी शुरुआत 27 सितंबर से होगी। इस दिन दो मैच खेले जाएंगे। दोनों लीग मैच का लुत्फ दर्शक मुफ्त में उठा सकेंगे। जिला प्रशासन द्वारा पहले दिन के लिए प्रवेश फ्री कर दिया गया है। वहीं सेमीफाइनल और फाइनल मैच के टिकट आनलाइन बुक कर सकते हैं।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों को जाने के लिए बस सर्विस भी मुफ्त रहेगी। बताया जा रहा है कि उस दिन के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 10 बसें स्टेडियम के लिए चलाई जाएंगी। गौरतलब है कि 27 सितंबर को बांग्लादेश लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच पहला लीग मैच दिन में साढ़े तीन बजे से और दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से आस्ट्रेलिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। इस स्पर्धा के लिए जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां की जा रही है.
बबल जोन में नहीं रहेंगे खिलाड़ी, घूमेंगे माल और जंगल सफारी
नवा रायपुर स्थित मेफेयर होटल में खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था की गई है। सभी देशों के खिलाड़ियों एक ही होटल में रुकेंगे। कोरोना प्रोटोकाल की अनिवार्यता नहीं होने की वजह से इस बार खिलाड़ी बबल जोन में नहीं रहेंगे, बल्कि वे माल, अन्य पर्यटन स्थलों के साथ ही जंगल सफारी और अन्य स्थान भी घूमने जा सकते हैं। 25 सितंबर से टीम आना शुरू हो जाएगी।
चार सौ यातायात के जवान
एयरपोर्ट, होटल, स्टेडियम, पार्किंग स्थल में चार सौ से ज्यादा यातायात के जवान तैनात रहेंगे। मैच के पहले 26 सितंबर को खिलाड़ी अभ्यास के लिए जाएंगे। उसमें भी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। वहीं कुल तीन हजार पुलिस के अधिकारियों और जवानों की तैनाती रहेगी।
गांव वालों के हाथ पार्किंग व्यवस्था
पिछले वर्ष की तरह इस बार भी पार्किंग की व्यवस्था गांव के लोगों को दी गई है। वही गाड़ियों को सुरिक्षत जगह पर रखवाएंगे। इसके अलावा पर्ची दिखाने के बाद ही गाड़ी दी जाएगी। इसके लिए भी बाइक और कार का पार्किंग शुल्क तय कर दिया गया है।
मैच देखने जाएं तो ये न लेकर जाएं
पुलिस ने रोड मैप जारी कर दिया है। वहीं दर्शकों को मैच देखने जाने के दौरान क्या नहीं लेकर जाना है इसकी भी सूची जारी कर दी है। खाने पीने की चीजें, पानी की बोतल, सिगरेट, लाइटर, माचिस, चाकू, हथियार, झंडे, बेनर झंडे, लेजर लाइट, इलेक्ट्रानिक सामान जैसे लैपटाप, वीडियो कैमरा, ट्रांजिस्टर, डिजिटल डायरी और दूरबीन।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta