छत्तीसगढ़

प्रेमिका ने भागने से किया मना, प्रेमी ने ट्रेन के सामने कूदकर की ख़ुदकुशी

Shantanu Roy
4 May 2022 4:05 PM GMT
प्रेमिका ने भागने से किया मना, प्रेमी ने ट्रेन के सामने कूदकर की ख़ुदकुशी
x
छग

बिलासपुर। प्रेमिका ने प्रेमी के साथ भागने से इन्कार कर दिया। इससे दुखी होकर युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि युवक का गांव की विवाहित महिला से प्रेम संबंध था। ग्राम लोफंदी निवासी लक्ष्मी प्रसाद पटेल(21) ट्रैक्टर चालक थे। पांच भाई में से चार की शादी हो चुकी है। सभी अलग-अलग रहते हैं। लक्ष्मी प्रसाद अपनी मां के साथ रहते थे। एक मई की दोपहर तीन बजे लक्ष्मी प्रसाद बिना बताए घर से चले गए थे। इसके बाद शाम तक लौटकर नहीं आए।

रात तीन बजे घुटकू स्थित रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे। उसी समय बिलासपुर-पेंड्रा ट्रेन आ रही थी। लक्ष्मी प्रसाद ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। दो मई को सुबह पांच बजे कोनी पुलिस को सूचना मिली। पुलिस की जांच में मृतक की जेब में सुसाइड नोट मिला। उसमें प्रेमिका के साथ नहीं भागने पर जान देने की बात लिखी थी। मृतक के बाएं हाथ में इंग्लिश में एलके पटेल लिखा है। इसके बाद पुलिस मृतक के स्वजन की खोजबीन की। कुछ समय बाद स्वजन की जानकारी मिली। घटना स्थल पहुुंचकर स्वजन ने मृतक की पहचान की।
पूछताछ में स्वजन ने बताया कि लक्ष्मी प्रसाद नशे का आदी थी। गांव में ट्रैक्टर चलाने का काम करता था। कई दिनों तक घर से गायब रहता था। इसलिए उसका खोजबीन नहीं कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी प्रसाद की प्रेमिका की डेढ़ साल पहले शादी हो चुकी थी। इसके बावजूद उसे पसंद करता था। अपने साथ भागने के लिए बोला करता था। लेकिन प्रेमिका ने इन्कार कर दिया थी। इसके बावजूद लक्ष्मी प्रसाद साथ में भागने के लिए जिद करता था। हालांकि सुसाइड नोट में प्रेमिका का नाम नहीं लिखा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन को सौंप दिया गया।
सुसाइड नोट में क्या है
मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और शादी करना चाहता हूं। चलो एक साथ दोनों भाग जाते हैं। मेरे साथ नहीं आओगी तो जान दे दूंगा। तुम्हारे बिना मेरा जीना मुश्किल हो गया है। तुमको किसी प्रकार के तकलीफ नहीं दूंगा। खुश रखूंगा, सभी इच्छा पूरी करूंगा। हम दोनों एक दूसरे से कभी अलग नहीं होंगे। जीवन के अंतिम समय पर भी साथ रहूंगा। तुम मेरे साथ आओगी तो नशा करना भी छोड़ दूंगा और बेहतर पारिवारिक जीवन गुजारेंगे। हालांकि सुसाइड नोट में लक्ष्मी प्रसाद ने प्रेमिका का नाम नहीं लिखा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta