छत्तीसगढ़

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही : प्रशासन आपके द्वार जनसंवाद शिविर

Janta Se Rishta Admin
27 April 2022 9:42 AM GMT
Gaurela-Pendra-Marwahi: Administration at your door, Jan Samvad Camp
x
शेष आवेदनों का जल्द से जल्द किया जा रहा है निराकरण

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। जिले में आम जनता को शासन की सेवाओं एवं योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी देने और ग्राम पंचायतो से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए प्रशासन आपके द्वार जनसंवाद शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

शिविर की शुरुआत जनपद पंचायत मरवाही में 6 अप्रैल से और जनपद पंचायत गौरेला एवं पेंड्रा में 7 अप्रैल से हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 21 ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन किया जा चुका है। शिविरों में कुल 2123 आवेदन प्राप्त हुए है, जिनमें से 938 आवेदनों का निराकरण शिविर स्थल पर ही किया जा चुका है

तथाशेष आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण किया जा रहा है।

अब तक जनपद पंचायत गौरेला के जोगीसार, उमरखोही, सधवानी, भदौरा, धनगंवा, तरईगांव, पकरिया एवं नेवसा में, जनपद पंचायत पेंड्रा के अमरपुर, कुड़कई, बचरवार एवं पतगंवा में और इसी प्रकार जनपद पंचायत मरवाही के कटरा, अंड़ी, गुल्लीडांड, परासी, पंडरी, दरमोहली, मड़ई, उसाढ़, पिपरिया में शिविर का आयोजन किया जा चुका है।

प्रत्येक शिविर में नियत समयावधि मे विकासखंड स्तर पर राजस्व, पुलिस, पंचायत, शिक्षा, वन, चिकित्सा, पशु शल्यज्ञ चिकित्सा, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा आदि विभागों के अधिकारी अपने समस्त अमलों के साथ उपस्थित होकर आम जनता को शासन की सेवाओं एवं योजनाओं के क्रियान्वयन तथा आम जनता से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदनों का निराकरण शिविर स्थल पर उपस्थित होेकर कर रहेे है।

जिससे जिले के ग्रामीण जन लाभान्वित हो रहे है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta