छत्तीसगढ़

204 लीटर अवैध शराब तस्करी करते एक महिला सहित चार गिरफ्तार

Shantanu Roy
4 Sep 2021 3:17 PM GMT
204 लीटर अवैध शराब तस्करी करते एक महिला सहित चार गिरफ्तार
x

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कसडोल। वटगन की हरेलिया सोनवानी अपने घर के बाड़ी में भारी मात्रा में महुआ शराब छुपाकर बिक्री करने के लिए रखी थी। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर रेड कार्रवाई कर आरोपी महिला वटगन थाना पलारी के कब्जे से 48 लीटर हाथ भरी महुआ शराब कीमत 4800 रूपये जब्त कर उसको गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया है।

वही देवरीकला में अवैध कच्ची महुआ शराब के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि देवरीकला में एक आदमी शराब बेच रहा है। जिसकी सूचना पर कसडोल पुलिस गांव पहुंची और गुरु घासीदास चौक स्थित एक मकान में रेड की कार्रवाई कर 20 वर्षीय युवक राजकुमार जांगड़े को प्लास्टिक बोरी में रखा 170 पाऊच महुआ शराब जब्त कर गिरफ्तार किया। बताया गया है कि 34 लीटर उक्त शराब की कीमत 8500 अनुमानित है। आरोपी को आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत चालान कर रिमांड में जेल भेज दिया गया है।
वही पंडरीपाली में 37 लीटर कच्ची महुआ शराब अपने घर की बाड़ी में छिपाकर रखे आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस थाना प्रभारी राजेश कुमार साहू ने बताया कि 3 सितम्बर को मुखबिर से सूचना मिलने पर पंडरीपाली में गोविंदा बंजारे अपनी घर की बाड़ी में कच्ची शराब महुआ बेचने के फिराक में रखा हुआ था। तलाशी करने पर पुलिस ने 3 जरीकेन, 17 लीटर तथा दो पीला कलर का जरीकेन में 15 एवं 5 लीटर शराब भरा हुआ जब्त किया।
वही बिलारी जंगल में सलिहा पुलिस को 100 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। थाना प्रभारी विगटन साहू द्वारा 3 सितंबर को बिलारी में मुखबिर से सूचना मिली कि 2 लोगों के घर भारी मात्रा में अवैध महुआ शराब बेचने के लिए रखा हुआ है। सूचना पर दो अलग -अलग टीम बनाकर एक साथ छापा मार कार्रवाई की गई, जिसमें आरोपी खिरसाय (36)के परछी में रखा जरीकेन में 70 लीटर शराब जिसकी कीमत 7 हजार रुपये आंकी गई है जब्त कर गिरफ्तार किया गया। वहीं उसी गांव बिलारी में ही एक अन्य नानदाऊ (25)के घर से जरीकेन में रखा 30 लीटर शराब जब्त कर गिरफ्तार किया गया। इस तरह 100 लीटर शराब जिसकी कुल कीमत 10 हजार रुपये आंकी गई है। दोनों पर आबकारी एक्ट 34(2) की कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta