छत्तीसगढ़

बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज, वन विभाग के कर्मचारियों को लात घूंसों से पीटने का आरोप

Janta Se Rishta Admin
2 Aug 2022 6:48 AM GMT
बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज, वन विभाग के कर्मचारियों को लात घूंसों से पीटने का आरोप
x

कोरबा। बरपाली काष्ठागार के प्रभारी और उसके सहयोगी के साथ मारपीट करने के आरोप में जिले की उरगा पुलिस ने भाजपा नेता और उनके साथियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। उरगा पुलिस में दर्ज शिकायत में डिपो प्रभारी हरिनारायण बंजारे (31 वर्ष) ने बताया है कि उसे सूचना मिली कि नेशनल हाईवे एनएच 149 में कुछ लोग अवैध रूप से लकड़ी काट रहे हैं। इसे देखने के लिए वे अपने एक साथी बिजेंद्र कुमार नेटी के साथ वहां पहुंचे। देखा कि दो व्यक्ति एक पिकअप में कटी हुई लकड़ियां भर रहे थे। दोनों हमें देखकर पिकअप लेकर भागने लगे। तब हमने सामने जाकर पिकअप को रोक लिया। इस बीच लकड़ी कीअवैध कटाई की सूचना उन्होंने अपने अधिकारियों को दी।

इसी दौरान दोनों पिकअप सवारों ने फोन कर अपने अन्य साथियों को बुला लिया। वहां पहुंचे एक व्यक्ति झाम लाल साहू को बंजारे ने पहचान लिया। झामलाल भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का जिला उपाध्यक्ष है। इन लोनें ने बिजेंद्र व हरिनारायण को गालियां देते हुए लात घूंसों से पीटा। उन्होंने पेट पर वार किए और गले को भी दबाने की कोशिश की। हरिनारायण को अपनी चोटों का इलाज कराना पड़ा है।

बताया जाता है कि उरगा पुलिस ने घटना की रिपोर्ट शिकायत मिलने के तुरंत बाद दर्ज नहीं की। जब वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने थाने जाकर रिपोर्ट लिखने के लिए दबाव डाला तब लिखी गई। आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 294, 323, 34 तथा 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta