Top
छत्तीसगढ़

आपदा पीड़ितों को 11 प्रकरणों में 44 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, छत्तीसगढ़ सरकार ने दी मंजूरी

Admin2
22 July 2021 9:18 AM GMT
आपदा पीड़ितों को 11 प्रकरणों में 44 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, छत्तीसगढ़ सरकार ने दी मंजूरी
x

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा विभिन्न प्राकृतिक आपदा से पीड़ितों को जिला कलेक्टर के माध्यम से आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत की जाती है। कोंडागांव, कांकेर और जांजगीर-चांपा जिले में प्राकृतिक आपदा पीड़ितों के 11 प्रकरणों में 44 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत जिला कोंडागांव जिले की परसगांव तहसील के ग्राम भानपुरी के चैतुराम और माकड़ी तहसील के बड़ेघोड़सोड़ा ग्राम के जगतुराम की मृत्यु पानी में डूबने से हो गई थी, मृतको के पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार कोंडागांव तहसील के ग्राम बड़ेकनेरा के पदमनाथ, ग्राम कारसिंग के हरिचद, ग्राम धनसूली के श्रीराम, ग्राम टेमरूगांव के दिनेश और ग्राम माकड़ी की रामवती की मृत्यु पानी में डूबने से हो गई थी। मृतकों के पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

उत्तर बस्तर कांकेर की चारामा तहसील के हाराडुला के रामभगत निषाद और खैराखैड़ा के परमेश्वर की मृत्यु पानी में डूबने से हो गई थी, जांजगीर चांपा की तहसील जांगगीर के ग्राम पिसौद की रेखादेवी की मृत्यु सांप के काटने से और लछनपुर की पूर्णिमा गोस्वामी की मृत्यु आग में जलने से हो जाने के कारण मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत की गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it