छत्तीसगढ़

मुआवजे को लेकर गुस्से में किसान, टल सकता है बड़ी रेल लाइन का निर्माण कार्य

Janta Se Rishta Admin
28 Sep 2022 7:55 AM GMT
मुआवजे को लेकर गुस्से में किसान, टल सकता है बड़ी रेल लाइन का निर्माण कार्य
x

धमतरी। धमतरी में किसानों के बीच मुआवजे को लेकर काफी गुस्सा है। धमतरी से केन्द्री तक बडी रेल लाईन के लिए रेलवे विभाग ने किसानों की जमीन को अधिग्रहण किया है और काम भी शुरू हो गया है….लेकिन मुआवजा को लेकर रायपुर जिले में अलग मापदंड और धमतरी में अलग होने से किसानो में आक्रोश है। वहीं अब मुआवजा को लेकर किसान आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

दरअसल, बडी रेल लाईन धमतरी जिले के 22 गांवो से होकर गुजरेगी….जिसके लिए करीब पांच सौ किसानों का जमीन अधिग्रहण किया गया है…..किसानों का कहना है कि शासन प्रशासन ने बिना सूचना दिए उनके जमीन को जबरदस्ती अधिग्रहण किया है….इसके साथ ही रायपुर जिले में और धमतरी जिले में किसानों को दिए गए मुआवजा में जमीन आसमान का अंतर है। किसानों का कहना है कि मुआवजा देने के लिए प्रशासन द्वारा दोहरा मापदंड अपनाया गया है….जिससे किसानों में भारी नारजगी है….ऐसे में किसान अब अपने हक के लिए आंदोलन की बात कह रहे है।

मुआवजे को लेकर किसानो में किस तरह का आक्रोश है, इस बात को लेकर किसान यूनियन के प्रदेश संयोजक लीलाराम साहू ने बताया कि बड़ी रेल लाईन के लिए काम शुरू हो गया है लेकिन किसानों को जो मुआवजा का मापदंड तय किया गया है वो दोनों जिलों में अलग अलग है और इसमें काफी अंतर है जिससे किसान नाराज हैं, उनके साथ न्याय नहीं हुआ तो रेल लाइन निर्माण कार्य में बाधा भी आ सकती है। ऐसे में अगर किसान आंदोलन में उतर आते हैं तो बडी रेल लाईन निर्माण कार्य प्रभावित हो सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta