छत्तीसगढ़

रोजगार सहायक की फर्जी नियुक्ति का हुआ उजागर, जांच भगवान भरोसे

Janta Se Rishta Admin
15 Feb 2022 6:45 AM GMT
रोजगार सहायक की फर्जी नियुक्ति का हुआ उजागर, जांच भगवान भरोसे
x

लोरमी। मुंगेली जिले के जनपद पंचायत लोरमी अंतर्गत ग्राम पंचायत सारधा में फर्जीवाड़ा के बाद अब रोजगार सहायक की फर्जी नियुक्ति का मामला उजागर हुआ है. फर्जीवाड़े की शिकायत में अब तक जांच नहीं हो सकी है.

बता दें कि वार्ड पंचों ने आरोप लगाते हुए एक और शिकायत कर कहा है कि ग्राम पंचायत सारधा में रोजगार सहायक के पद के लिए वर्ष 2007 में विज्ञापन निकाला गया था, जिसके आधार पर सारधा ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक का पद सामान्य वर्ग की महिला के लिए आरक्षित था. जिस पर उस समय पूर्णिमा राजपूत ने रोजगार सहायक के पद पर जॉइन किया था. हालांकि पूर्णिमा राजपूत के द्वारा पद का त्याग करने के बाद नियम के विरुद्ध पैसों का लेनदेन कर जनपद पंचायत के अधिकारियों ने महिला के जगह पुरुष वर्ग से खेदूराम को रोजगार सहायक के पद पर फर्जी नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया था.

वहीं पूर्णिमा राजपूत की जगह अन्य महिला अभ्यर्थी की नियुक्ति होनी थी. इस पूरे मामले की सारधा ग्राम पंचायत के पंचों ने लिखित शिकायत करते हुए रोजगार सहायक को तत्काल बर्खास्त कर उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं जनपद पंचायत लोरमी की सीईओ अनुराधा अग्रवाल ने भी इस पूरे मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta