छत्तीसगढ़

शासकीय आत्मानंद स्कूल बठेना में हुआ "नशा मुक्ति अभियान"

Janta Se Rishta Admin
26 Jun 2022 2:35 AM GMT
शासकीय आत्मानंद स्कूल बठेना में हुआ नशा मुक्ति अभियान
x

धमतरी। पुलिस द्वारा शासकीय आत्मानंद विद्यालय, बठेना में "नशामुक्त धमतरी अभियान" के अंतर्गत नशमुक्ति थीम पर चित्रकला एवं रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसका उद्देश्य बच्चों में नशे दुष्प्रभाव तथा उससे बढ़ते अपराध के प्रति जागरूकता बढ़ाना था। छात्र छात्राओं द्वारा नशा मुक्ति थीम पर चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता का निरीक्षण किया गया एवं प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले छात्रों को पुरस्कृत कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया।

सामुदायिक पुलिसिंग व नशा उन्मूलन कार्यक्रम *"नशामुक्त धमतरी"* के अंतर्गत नशा उन्मूलन के तहत गुढ़ाखु,गांजा ,बीड़ी, सिगरेट, सिलोशन एवं सीरिंज से नशे लेने पर,होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया। क्योंकि नशे में वाहन चलाने चलाने वालों की हो रही दुर्घटना को देखते हुए यह अभियान व्यापक तौर पर पूरे जिले में चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक महोदय ने अपने उद्बोधन में शासकीय आत्मानंद स्कूल हटकेशर बठेना के छात्र छात्राओं को *नशामुक्त अभियान* के बारे में बताते हुए कहा कि आज से सभी अपने-अपने परिवार, रिस्तेदारों,दोस्तों के यहां अगर नशे का सेवन करते होंगे तो उनको नशे के सेवन से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बतायें, ताकि नशे का सेवन करना छोड़ दे।

नशे से दूरी, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने व अन्य लोगों को जागरूक करने की सलाह दिये। ऐसा करके आप लोग भी जागरूक नागरिक होने का परिचय दें सकते हैं। शासकीय आत्मानंद स्कूल हटकेशर के छात्र छात्राओं को नशा के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया एवं नशे से दूर रहने कहा गया। शासकीय आत्मानंद स्कूल हटकेशर धमतरी के छात्र छात्राओं को ये भी बताया गया,अगर कोई व्यक्ति ज्यादा ही नशे कि लत में है तो उनका काउंसलिंग कर नशा मुक्ति केंद्र ले जाकर उनको नशे से निजात दिलाया जायेगा। नशा मुक्ति से परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है,नशे से हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है,आज के युवा पीढ़ी को नशा के गिरफ्त में जाने से रोका जा सकता है,आज के लाखों युवा ड्रग्स के शिकार हो रहे हैं,जिसके चलते हत्या लूट डकैती जैसे जनघन्य अपराध कर रहे हैं । जिसको रोकना बहुत ही जरूरी है। इस अभियान का यही मकसद है लोगों को नशा मुक्त करने के लिये जागरूक करना। धमतरी जिले को नशा मुक्त करने की दिशा में धमतरी पुलिस का प्रयास लगातार जारी रहेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta