छत्तीसगढ़

अपनी औकात मत दिखाना, प्राचार्य ने किया महिला अधिकारी से अभद्रता पूर्वक बात

Janta Se Rishta Admin
15 July 2022 2:53 AM GMT
अपनी औकात मत दिखाना, प्राचार्य ने किया महिला अधिकारी से अभद्रता पूर्वक बात
x

जांजगीर—चांपा। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल मालखरौदा में शिक्षक व अभिभावकों के बैठक के दौरान प्राचार्य एबीईओ पर भड़क गए और यहां तक कह दिया कि अपनी औकात प्राचार्य के सामने मत दिखाओ, जबकि एबीईओ पूरे बैठक के दौरान शांति से बात कर रही थी।

स्कूल में मिटिंग के दौरान एक शिक्षक से एबीईओ पुष्पा दिवाकर ने सवाल कर दिया। इस पर प्राचार्य एचएल भारती भड़क गए और महिला अधिकारी से अभद्रता पूर्वक बात की। उन्होंने एबीईओ को यहां तक कह दिया कि प्रिंसिपल के सामने अपनी औकात मत दिखाना। एबीईओ वहां अभिभावक के रूप में बैठक में शामिल हुई थी , क्योंकि उनका बेटा भी स्कूल का विद्यार्थी है। स्कूल में अव्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल से प्राचार्य का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। महिला एबीईओ से जब प्राचार्य किस तरह अभद्र व्यवहार कर कर रहे हैं तो आम पालकों से उनका व्यवहार कैसा होगा यह समझा जा सकता है।

उत्कृष्ट विद्यालय में ऐसे प्राचार्य होने से किस तरह शिक्षा में उत्कृष्टता आएगी यह सोचनीय है। ज्ञात हो कि गणवेश में स्कूल पहुंचे स्वामी आत्मानंद विद्यालय के विद्यार्थियों से वे स्कूल की सफाई भी कराते हैं। इसका भी वीडियो वायरल हुआ है इसके अलावा हिन्दी माध्यम में आदेश के बाद भी प्रवेश नहीं लिए जाने की शिकायत भी यहां के व्याख्याता छोटेलाल लहरे ने करते हुए डीईओ से मार्गदर्शन मांगा है। बहरहाल यह स्कूल प्राचार्य की तानाशाही के लिए इन दिनों चर्चा में है। प्राचार्य के आक्रोशित होने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें वे कहते दिख रहे हैं कि तुम ही सबकी शिकायत करती हो स्कूल की व्यवस्था बिगाड़ रही हो, प्राचार्य के सामने प्रश्न पूछने वाली होती कौन हो। बहरहाल प्राचार्य के इस तरह के शब्दों के आलोचना भी हो रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta