छत्तीसगढ़

कांग्रेस में सभी 325 सीटों पर चर्चा, 324 पर नाम तय, एक हाईप्रोफ़ाइल सीट पर कल होगी चयन

Kunti Dhruw
1 Dec 2021 6:05 PM GMT
कांग्रेस में सभी 325 सीटों पर चर्चा, 324 पर नाम तय, एक हाईप्रोफ़ाइल सीट पर कल होगी चयन
x
कांग्रेस खबर

रायपुर, नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक दूसरे दिन भी जारी रही। कल यह बैठक क़रीब साढ़े पाँच से छ घंटे का समय हुई थी, पर 325 सीटों में से तेरह पर बढ़ते हुए पंद्रह और फिर सोलह के आंकडे पर जा टिका। नतीजतन आज फिर शाम को बैठक होने के बाद कुल 325 सीटों में से एक सीट पर अटक गया है।

खबर के मुताबिक, यह सीट राजनांदगाँव की है, यह सीट है वार्ड नंबर सत्रह, जहां कि उप चुनाव होना है, इस सीट का राजनांदगाँव शहर में अपना 'औरा' है।यह सबसे बड़ी सीट मानी जाती है, और इस सीट पर कभी सांसद मधुसूदन यादव पार्षद रह चुके हैं। यह सीट हमेशा से निगम में बेहद अहम पदों को धारित करने वालों के पास रही है। यह सीट कांग्रेस के लिए लंबे अरसे से मुश्किल मानी जाती रही है। इस सीट पर उपचुनाव है और प्रत्याशी कौन हो इसके लिए ही एक मत नहीं है।

इस सीट के लिए मेयर हेमा देशमुख की पसंद और राजनांदगाँव संगठन की पसंद में एक रुपता नहीं है। चंद्रकला देवांगन और रीमा पटेल को लेकर नाम का पेंच फँस गया है। मेयर हेमा देशमुख लगातार दूसरे दिन पहुँची थी और शाम जबकि इस नाम पर चर्चा हुई तो राजनांदगाँव संगठन की उपस्थिति नहीं थी। नतीजतन कल संगठन खेमे को राजीव भवन बुलाया गया है और राजीव भवन को भरोसा है कि सहमति बन जाएगी और कल देर शाम तक उप चुनाव के लिए कौन प्रत्याशी होगा यह घोषित हो जाएगा।

यज्ञवल्क्य

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta